मां को पालने में बच्चे के साथ सोता नजर आया भूत, सच जान रह गई हैरान

punjabkesari.in Thursday, Oct 24, 2019 - 02:56 PM (IST)

न्यूयार्कः भूतों से संबंधित एक अजीब घटना की तस्वीर सोशल मीडिया पर वायरल हो रही है। इस तस्वीर में एक बच्चा सोते हुए नजर आ रहा है। लेकिन बच्चे के बगल में एक और आकृति नजर आ रही है। ध्यान से देखने पर यह आकृति भी किसी बच्चे जैसी लग रही है । गौर से तस्वीर को देखने से ऐसा लग रहा है जैसे सोए हुए बच्चे के बगल में एक और बच्चा सो रहा है।घटना अमेरिका के इलिनोइस इलाके की है। एक अमेरिकी न्यूज चैनल की रिपोर्ट के अनुसार यहां रहने वाली मार्टीजा सिबल्स रात में सोने जा रही थीं तभी उन्होंने दूसरे कमरे में सो रहे उनके 18 महीने के पुत्र को एक बार देखने का सोचा । इसके लिए उन्होंने जैसे ही अपने बेटे के कमरे में लगे सीसीटीवी कैमरे की फुटेज को देखा उनके पैरों तले जमीन खिसक गई।

PunjabKesari

मार्टीजा को पालने में अपने बच्चे के साथ भूत के बच्चे की तस्वीर नजर आई। अपने बच्चे के बगल में भूत की तस्वीर देखते ही उनकी आंखों से नींद गायब हो गई। वह इतना डर गई कि उनकी समझ में ही नहीं आया कि उन्हें क्या करना चाहिए। मार्टीजा ने अपने बच्चे की भूत के बच्चे के साथ सोते हुए की तस्वीर को सोशल मीडिया पर शेयर कर दी। इस पोस्ट पर उन्होंने लिखा,"पिछली रात मुझे पूरा विश्वास था कि जिस बिस्तर पर मेरा बेटा सो रहा था, उस पर एक 'भूत का बच्चा' भी लेटा हुआ था। इसे देखकर मैं इतना डर गई थी, कि रात को बहुत मुश्किल से मुझे नींद आई।

इस दौरान मैंने जैसे ही बच्चे के बिस्तर पर कुछ अजीब देखा तो मैं फ्लैशलाइट लेकर बच्चे के कमरे में गई थी। हालांकि उस समय मुझे वहां कुछ भी नजर नहीं आया।"मार्टीजा ने अपने इस अनुभव के बारे में बताया कि एक बार को तो उन्हें अपनी आंखों पर भरोसा नहीं हुआ उन्हें समझ ही नहीं आ रहा था कि वह जो देख रही हैं ऐसा हो भी सकता है या नहीं। उन्हें ऐसा लग रहा था कि जैसे उनकी आंखें ही उनके साथ खेल कर रही हों।
PunjabKesari
उन्होंने बताया कि तस्वीर से ध्यान हटाने की मैनें पूरी कोशिश की लेकिन इसने मुझे झकझोर कर रख दिया था। मार्टीजा कुछ हद तक भूतों पर विश्वास करती हैं। लेकिन उन्होंने अंत में खुद को यही समझाने की कोशिश की कि ऐसा हो ही नहीं सकता। मार्टीजा द्वारा सोशल मीडिया पर पोस्ट की गई वह फोटो तेजी से वायरल हो गई। इस फोटो को अभी तक तीन लाख से ज्यादा बार शेयर किया जा चुका है और पांच लाख से ज्यादा लोग इस पर अपनी प्रतिक्रिया दे चुके हैं।

सामने आया हैरान करने वाला सच
भूत के बच्चे की यह तस्वीर मार्टीजा के दिमाग पर हावी होती कि उसके पहले ही इसके पीछे का राज भी सामने आ गया। दरअसल, अगले दिन सुबह मार्टीजा ने अपने बच्चे के बिस्तर की अच्छी तरह से जांच पड़ताल की। जैसे ही उन्होंने बिस्तर पर बिछे चादर को हटाया तो गद्दे पर उन्हें बच्चे का एक स्टीकर दिखाई दिया। इसी स्टीकर का एक हल्का सा प्रारूप सीसीटीवी फुटेज में नजर आ रहा था जिसे वह भूत का बच्चा समझ बैठीं। इस स्टीकर को देखने के बाद मार्टीजा को पूरा किस्सा समझ में आया। इस बारे में उन्होंने बताया कि उनके पति ने उनकी जानकारी के बिना बच्चे के बिस्तर का गद्दा बदल दिया था लेकिन वह गद्दे से स्टीकर हटाना भूल गए। उन्होंने इस स्टीकर की भी एक फोटो फेसबुक पर पोस्ट की और पूरे मामले की जानकारी दी। इसके बाद यूजर्स को भूत के बच्चे की सच्चाई पता लगा।


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Tanuja

Recommended News

Related News