आसमान से गिरा उल्कापिंड घर के अंदर रजाई में सो रही महिला से टकराया,  हुआ 'चमत्कार' !

punjabkesari.in Monday, Jun 10, 2024 - 01:44 PM (IST)

वॉशिंगटनः धरती पर उल्कापिंड गिरने की घटनाएं बहुत ज्यादा नहीं होती लेकिन ऐसा होने पर इनके कुछ न कुछ प्रभाव जरूर रह जाते हैं।  उल्कापिंड गिरने की सबसे अनोखी घटना सामने आई है जिससे पूरी दुनिया हैरान है। आसमान से गिरा उल्कापिंड घर के अंदर जा गिरा जो ऐसी जगह गिरा जो रजाई में सो रही महिला से  जा टकराया। धरती पर किसी इंसान के ऊपर उल्कापिंड गिरने की सबसे पहली घटना असल में एक चमत्कार है। घटना अमेरिका के अलबामा में हुई । इंसान पर सबसे उल्कापिंड गिरने का दर्ज घटना  30 नवंबर, 1954 को अमेरिका के अलबामा के सिलकागा में हुई थी।

PunjabKesari

इस दिन दोपहर को अंतरिक्ष से एक चट्टान घर की छत पर गिरी थी जिससे छत में छेद हो गया था।  इसके बाद नीचे सोफे पर लेटी ऐन होजेस के शरीर के बाएं हिस्से पर लगी. लेकिन ऐन का उस हादसे में बचना किसी चमत्कार से कम नहीं था। 8.5 पाउंड वजनी, 4.5 बिलियन वर्ष पुरानी काले रंग की एक छोटी सी अंतरिक्ष चट्टान टस्कालूसा में अलबामा विश्वविद्यालय परिसर के अलबामा प्राकृतिक इतिहास संग्रहालय में, आज भी मौजूद है।  उल्कापिंड के ऐन के लिविंग रूम में गिरने से पहले, सिलाकागा और पूरे पूर्वी अलबामा में लोगों ने “रोमन मोमबत्ती की तरह एक चमकदार लाल रोशनी” देखी थी।

PunjabKesari

जब उल्कापिंड ऐन पर गिरा और उससे टकराया तो घर धूल से भर गया  और शुरू में लगा कि चिमनी गिर गई है या स्पेस हीटर फट गया है लेकिन फर्श पर पत्थर और उसके शरीर पर बड़े अनानास के आकार के घाव को देखने के बाद, ऐन की मां ने पुलिस और फायर ब्रिगेड को बुलाया। सिलाकौगा पुलिस प्रमुख ने काली चट्टान को जब्त कर लिया और उसे वायु सेना को दे दिया, आम तौर पर, उल्कापिंड जैसी चीजें संग्रहालय में होती हैं, पर ऐन ने मांग की कि चट्टान उन्हें वापस कर दी जाए लेकिन ऐन एक किराए के घर में रहती थी, और मकान मालिक, बर्डी गाइ ने भी उल्कापिंड पर दावा किया। कई महीनों की कानूनी लड़ाई के बाद, मामला अदालत के बाहर सुलझा लिया गया और ऐन और उसके पति ने अपनी मकान मालकिन को उल्कापिंड के लिए 500 डॉलर का भुगतान किया।

PunjabKesari

 


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Content Writer

Tanuja

Related News