अमेरिका राष्ट्रपति चुनाव: Kamala Harris ने ट्रंप को पछाड़ा, कई राज्यों के सर्वेक्षणों में निकलीं आगे

punjabkesari.in Friday, Sep 27, 2024 - 01:01 PM (IST)

इंटरनेशनल डेस्क: अमेरिका में नवंबर में होने वाले राष्ट्रपति पद के चुनाव में डेमोक्रेटिक पार्टी की उम्मीदवार कमला हैरिस एरिजोना, मिशिगन और पेंसिल्वेनिया जैसे कई राज्यों में अपने प्रतिद्वंदी और रिपब्लिकन पार्टी के उम्मीदवार डोनाल्ड ट्रंप से आगे हैं। विभिन्न सर्वेक्षणों में यह जानकारी दी गई।
PunjabKesari
‘यूमास लोवेल' की ‘सेंटर फॉर पब्लिक ओपिनियन' और ‘यूगोव' द्वारा जारी किए गए नए सर्वेक्षण के अनुसार, अमेरिका की उपराष्ट्रपति हैरिस मिशिगन में पूर्व राष्ट्रपति ट्रंप से मामूली बढ़त बनाए हुए हैं। ‘यूमास लोवेल पॉलिटिकल साइंस' के ‘असिस्टेंट प्रोफेसर' और ‘सेंटर फॉर पब्लिक ओपिनियन' के ‘एसोसिएट डायरेक्टर' रोड्रिगो केस्ट्रो कॉर्नेजो ने कहा, ‘‘इस राज्य के सर्वेक्षण में उपराष्ट्रपति का बढ़त बनाना उनके लिए अच्छी खबर है।''
PunjabKesari
पेंसिल्वेनिया में हैरिस को मिला 48 प्रतिशत लोगों समर्थन
कॉर्नेजो ने कहा, ‘‘अगर ट्रंप इस अंतर को कम करना चाहते हैं तो उन्हें ‘ग्रेट लेक्स स्टेट' में मजबूती से लड़ना होगा।'' अमेरिका में एरिजोना, मिशिगन, पेंसिल्वेनिया, इलिनोइस, इंडियाना, मिनिसोटा, न्यूयॉर्क, ओहायो और विस्कॉन्सिन को ‘ग्रेट लेक्स स्टेट' कहते हैं। ‘यूमास लोवेल सेंटर फॉर पब्लिक ओपिनियन' के सर्वेक्षण के अनुसार, पेंसिल्वेनिया में हैरिस को 48 प्रतिशत लोगों का जबकि ट्रंप को 46 प्रतिशत लोगों का समर्थन प्राप्त है।
PunjabKesari
एरिजोना में ट्रंप को मिला 51 प्रतिशत लोगों का समर्थन
‘फॉक्स न्यूज' के एक नए सर्वेक्षण के अनुसार, जॉर्जिया में हैरिस अपने प्रतिद्वंदी ट्रंप से मामूली बढ़त बनाए हुए हैं, लेकिन एरिजोना में वह पीछे हैं। इसके अनुसार, जॉर्जिया में हैरिस को 51 प्रतिशत जबकि ट्रंप को 48 प्रतिशत लोगों का समर्थन मिला है। सर्वेक्षण के अनुसार, एरिजोना में ट्रंप हैरिस से लगभग इतने ही अंतर से आगे हैं। उन्हें 51 प्रतिशत लोगों का समर्थन प्राप्त है, जबकि हैरिस को 48 प्रतिशत लोगों का समर्थन प्राप्त है।


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Content Editor

Harman Kaur

Related News