सनकी किंग की रहस्यमी दुनिया के नए खुलासे, भयावह सच भी आया सामने (देखें तस्वीरें)

punjabkesari.in Wednesday, Sep 27, 2017 - 06:46 PM (IST)

प्योंगप्यांगः  क्रूर तानाशाह किम जोंग उन  देश से ज्यादा अपनी लाइफस्टाइल पर पैसे खर्च करता है। उसकी क्रूरता और रहस्यमी दुनिया की कई ऐसी बातें हैं, जो समय-समय पर मीडिया में खबरें बनती रहती हैं।  अंग्रेज़ी ख़बरों की साइट ने ख़बर छापी है कि यूनिवर्सिटी ऑफ वर्जीनिया के स्टूडैंट ‘ओट्टो वार्मबियर’ साल 2016 में नॉर्थ कोरिया घूमने गए थे और वहां उन्हें देश के खिलाफ पोस्टर लगाकर भावनाएं भड़काने के आरोप में गिरफ्तार कर लिया गया। गिरफ्तारी के बाद कई महीनों तक मुकद्धमा चला और अंत में 15 साल के कैद की सजा सुनाई ग।

PunjabKesari

बाद में अमरीका के प्रयासों की वजह से ओट्टो को जून 2017 में वापस अमरीका लाया गया जहां वापस आने के कुछ ही दिनों बाद ओट्टो की मौत हो गई।इस दर्दनाक घटना के बाद अभी कुछ ही दिनों पहले ओट्टो के माता-पिता ने फॉक्स न्यूज़ को दिए एक इंटरव्यू में वो दासतां सुनाई है जिससे हर किसी का कलेजा मुंह को आ जाए।उन्होंने बताया, “ओट्टो का मेडिकल विमान जब रनवे पर उतरा ओट्टो की नाक से एक नली निकल रही थी जो उसे खाना देने के लिए थी।उसके दांतों को इस तरह से तोड़ा गया था कि ऐसा लग रहा था जैसे किसी ने सरौते से दांतों को उखाड़कर फिर से लगा दिया हो और शरीर में हर जगह घाव के निशान थे। ”
PunjabKesari
22 साल का ओट्टो जब वापस आया तो  ज़िंदगीभर के लिए अंधा और बहरा हो चुका था। डॉक्टरों ने जब MRI रिपोर्ट्स देखीं तो कहा कि इसके दिमाग में गहरी चोटें हैं। ऐसे दर्द से गुज़र रहा ओट्टो वापस आने के कुछ ही दिनों बाद इस दुनिया को अलविदा कह गया। ओट्टो के माता पिता ने अपने बेटे के साथ हुए भयानक टॉर्चर की जो दास्तां दुनिया के सामने रखी है उससे नॉर्थ कोरियाई शासन और उसके तानाशाह किम जॉन्ग उन की बर्बरता एक बार फिर बेनकाब हुई है।
PunjabKesari
आपको ये जानकर हैरानी होगी कि किम जोंग उन अपने देश से ज्यादा अपने लाइफ स्टाइल पर खर्च करता है। सनकी किंग हर वर्ष शराब पर 30 मिलियन डॉलर यानि 3 करोड़ रुपए खर्च करता है। दुनिया के सबसे महंगे ब्रांड में शुमार हेनेसी की शराब तनाशाह को पसंद है, बता दें कि हेनेसी शराब की बोतल की कीमत 2115 डॉलर तक है जो  भारतीय रुपए के हिसाब से 1 लाख 38 हजार 223 रुपए 80 पैसे हुई।

PunjabKesariनार्थ कोरिया का तानाशाह किम जोंग जो सिगरेट पीता है वो भी बेहद खास है। सिगरेट के पैकेट की कीमत 44 डॉलर यानी करीब 2 हजार 835 रुपए 36 पैसे है। किम के पास अपनी प्राइवेट जेट है, जो बेहद लग्जरी है, साथ ही अपनी जेट में उसने सोने का काम करवाया है। इतना ही नहीं प्राईवेट जेट के साथ उसके पास अपनी प्राईवेट रनवे है जिसपर सिर्फ उसकी लग्जरी जेट उड़ान भरती है।

 

 


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Recommended News

Related News