US Election: अमेरिकी मीडिया ने भारतवंशी सीनेटर कमला को लेकर चला दी गलत खबर, मच गया हड़कंप

punjabkesari.in Wednesday, Jul 29, 2020 - 10:02 AM (IST)

लॉस एंजलिसः अमेरिका के एक मीडिया प्रतिष्ठान ने मंगलवार को भारतीय मूल की सीनेटर कमला हैरिस को  गलत खबर चला दी जिसके बाद हड़कंप मच गया। अमेरिकी मीडिया ने खबर चलाई कि  राष्ट्रपति पद के उम्मीदवार जो बाइडेन ने उप राष्ट्रपति पद के लिए भारतीय मूल की सीनेटर कमला हैरिस को उम्मीदवार के रूप में चुना है। नवंबर में होने वाले चुनाव में उप राष्ट्रपति पद के सबसे मजबूत दावेदारों में से हैरिस (55) एक हैं। राष्ट्रपति पद के लिए बाइडेन (77) तथा  डोनाल्ड ट्रंप (74) के बीच मुकाबला है।

PunjabKesari

फॉक्स न्यूज के मुताबिक अपनी खबर में पोलिटिको ने लिखा, ‘‘जो बाइडेन ने 2020 चुनाव के लिए एक अगस्त को कमला हैरिस को अपनी ‘रनिंग मेट (उप राष्ट्रपति पद के लिए उम्मीदवार)' के रूप में चुना, वह भी डेमोक्रेटिक नेशनल कन्वेंशन से दो हफ्ते पहले।'' पोलिटिको ने जल्द ही यह खबर अपनी वेबसाइट से हटा भी ली। उसने फॉक्स न्यूज से कहा, ‘‘हमे इस गलती के लिए और इसके कारण उत्पन्न हुए भ्रम के लिए खेद है।''

PunjabKesari

इस गलत खबर को सबसे पहले हाउस मेजोरिटी लीडर केविन मैककर्थी के प्रवक्ता मार्क बेडनर ने देखा। उन्होंने ट्वीट किया, ‘‘पोलिटिको ने कहा कि सीनेटर कमला हैरिस को बाइडेन की रनिंग मेट चुना गया, उन्होंने हैरिस को एक अगस्त (जो आज से चार दिन बाद है) को चुना।'' इस बीच, बाइडेन ने संवाददाताओं से कहा कि वह अपने रनिंग मेट के नाम की घोषणा अगस्त के पहले हफ्ते में करेंगे। 

PunjabKesari

 


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Tanuja

Recommended News

Related News