विभाग ने नहीं दी सही जानकारी तो एेसे चुकाया टैक्स बिल, कर्मचारियों के छूटे पसीने  (देखें वीडियो)

punjabkesari.in Monday, Apr 03, 2017 - 05:22 PM (IST)

वॉशिंगटनः मोटर वाहन विभाग (डीएमवी) से विवाद के चलते एक अमरीकी व्यापारी ने 3,000 डॉलर के टैक्स बिल का भुगतान 300,000 सिक्के देकर  किया है। वर्जीनिया के सेडर ब्लफ के निक स्टेनफोर्ड ने इतने सारे सिक्के दिए हैं कि डीएमवी की स्वचालित गिनती मशीन असमर्थ साबित हुई और सिक्के गिनने का काम कर्मचारियों को करना पड़ा जिसमें उनके पसीने छूट गए । सिक्कों की गणना करने में कर्मचारियों को कम से कम 7 घंटे लग गए जो उनके वर्किंग ऑवर्स से कही ज्यादा थे।

स्टैफोर्ड ने बताया कि उन्होंने अपना विरोध जताने के लिए टैक्स सिक्कों में अदा किया क्योंकि वह चाहता था कि सरकारी विभाग सार्वजनिक पूछताछ के प्रति अधिक संवेदनशील हो। स्टैफोर्ड ने अपनी कंपनी की वैबसाइट पर बताया कि  वह अलग-अलग स्थानों पर तीन घरों का मालिक है। उसने  अपने वाहनों के  पंजीकरण और आयकर अदा करने के बारे में जानकारी के लिए डीएमवी के साथ संपर्क किया लेकिन विभाग ने उसे कोई नंबर उपलब्ध नही करवाया । इसी बात को लेकर उसका डीएमवी के साथ विवाद हो गया।

इसके बाद उन्होंने  सीधे नंबर दिए जाने के लिए स्तंत्रत सूचना अनुरोध पत्र दायर किया तो  उसे रिंग करने के लिए एक नंबर दिया गया । लेकिन जब उन्होंने उस पर काल की तो उसे सूचित किया गया कि यह नंबर सार्वजनिक पूछताछ के लिए इस्तेमाल नहीं होना चाहिए था। स्टॉफ़र्ड ने 9 अन्य आयकर कार्यालयों का प्रत्यक्ष नंबर जानने  की मांग की तो उसे भी ठुकरा दिया जिससे तंग आकर उन्होंने अदालत में जाने का फैसला किया।

इससे पहले अदालत ने उसकी 3 याचिकाओं को खारिज कर दिया जिनमें उसने डीएमवी के कर्मचारयों के खिलाफ नंबर उपलब्ध न करवाने व असंवेदनशीलता दिखाने की शिकायत की थी। स्टैफोर्ड का कहना है कि इसी विवाद के चलते उसने डीएमवी को सिक्कों के रूप   असामान्य भुगतान किया जो कानून के अनुसार विभाग को स्वीकार करना पड़ा  ।

  
 


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Recommended News

Related News