इस शख्स ने 46 दिन पी सिर्फ Beer, शरीर पर Amazing असर का खोला राज

punjabkesari.in Monday, May 13, 2019 - 11:31 AM (IST)

लॉस एंजलिसः ज्यादातर लोगों का मानना है कि बीयर पीने से मोटापा बढ़ता है । यह बात कई अध्ययनों में साबित भी हो चुकी है एल्कोहल से सिर्फ वज़न बढ़ता है। लेकिन डेल हॉल नाम के एक शख्स ने लगातार 46 दिनों तक सिर्फ बीयर पी जिसका उसके शरीर पर जो असर हुआ उससे वह हैरान रह गया। डेल ने 46 दिनों तक कोई सॉलिड फूड या खाना नहीं खाया। महीने से ज्यादा के इस समय में उसने एक भी दिन चीटिंग नहीं की जिस कारण उसका पूरा 44 पाउंड्स (करीब 20 किलो) वजन कम हो गया।
PunjabKesari

डेल हॉल एक शराब बनाने वाली कंपनी (Fifty West Brewing Company) में काम करते हैं और अमेरिका की ओहियो सिटी में रहते हैं। अपनी बीयर डाइट के बारे में डेल ने बताया कि उन्हें ये आइडिया मॉन्क्स (Monks) द्वारा इस्तेमाल की जा जाने वाली लिक्विड डाइट से आया। इस लिक्विड डाइट के लिए डेल ने बीयर को चुना।


PunjabKesari
 

डेल का वज़न पहले 132 किलोग्राम था, 46 दिन के बाद अब उनका वज़न करीब 112 किलो हो गया है। उन्होंने ये भी बताया कि इस दौरान उन्होंने कोई चीटिंग भी नहीं की। डेल का कहना है कि इतने दिनों तक केवल बीयर डाइट पर रहने के बाद भी वो बीमार नहीं हुए। बल्कि वो तो इन 46 दिनों के बाद वो पहले से ज़्यादा हेल्दी और यंग फ़ील करने लगे हैं।

PunjabKesari

 


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Tanuja

Recommended News

Related News