अमेरिका : न्यायाधीश ने क्लिंटन, एफबीआई के खिलाफ ट्रंप का रूस जांच मुकदमा किया खारिज

punjabkesari.in Saturday, Sep 10, 2022 - 02:11 AM (IST)

वाशिंगटनः फ्लोरिडा में एक संघीय न्यायाधीश ने 2016 में डेमोक्रेटिक पार्टी की प्रतिद्वंद्वी हिलेरी क्लिंटन और एफबीआई के पूर्व शीर्ष अधिकारियों के खिलाफ पूर्व राष्ट्रपति डोनाल्ड ट्रंप के मुकदमे को खारिज कर दिया है। न्यायाधीश ने पूर्व राष्ट्रपति के उन दावों को खारिज कर दिया है कि क्लिंटन और अन्य लोगों ने रूस की जांच को मनगढ़ंत बनाने के लिए मिलकर काम किया था। 

यूएस डिस्ट्रिक्ट जज डोनाल्ड मिडलब्रुक ने बृहस्पतिवार को तीखे शब्दों में कहा कि मार्च में दायर किए गए ट्रंप के मुकदमे में ‘‘स्पष्ट संरचनात्मक त्रुटियां'' हैं और ‘‘जिन घटनाओं का जिक्र किया गया है वे असंभव प्रतीत होती हैं''।

उन्होंने इस विचार को खारिज कर दिया कि ट्रंप ने एक वास्तविक कानूनी क्षति को ठीक करने के लिए मुकदमा दायर किया था। न्यायाधीश ने कहा कि बल्कि ‘‘इसके बजाय, वह (ट्रंप) दो सौ पन्नों के राजनीतिक घोषणापत्र को दिखाने की कोशिश कर रहे हैं, और अदालत इसका उपयुक्त मंच नहीं है।'' 

मुकदमे में प्रतिवादी क्लिंटन और उनके कुछ शीर्ष सलाहकारों के साथ-साथ एफबीआई के पूर्व निदेशक जेम्स कॉमी और अन्य एफबीआई अधिकारी थे, जो इस जांच में शामिल थे कि क्या ट्रंप के 2016 के राष्ट्रपति चुनाव प्रचार अभियान ने चुनाव के परिणाम को प्रभावित करने के लिए रूस के साथ मिलीभगत की थी। 


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Content Writer

Pardeep

Recommended News

Related News