हसीना के बेटे की हत्या की साजिश का पर्दाफाश करने में अमरीका ने की बांग्लादेश की मदद

punjabkesari.in Wednesday, Apr 20, 2016 - 11:12 AM (IST)

वाशिंगटन: बांग्लादेश की प्रधानमंत्री शेख हसीना के बेटे की अमरीका में अपहरण और हत्या की साजिश का पर्दाफाश करने वाली बांग्लादेश की जांच में अमरीका ने मदद मुहैया कराई थी । एक वरिष्ठ अमरीकी अधिकारी ने षडयंत्र का पर्दाफाश करने के पुलिस के दावे के एक दिन बाद यह बात कही ।

अधिकारी ने बताया, ‘‘अमरीका के विधि मंत्रालय ने इस मामले में बांग्लादेश सरकार के कानूनी मदद के अनुरोध पर कार्रवाई की ।’’ उनसे उन रिपोर्टों के बारे में पूछा गया था जिनमें कहा गया है कि विधि मंत्रालय एवं एफबीआई ने हसीना के बेटे सजीब वाजिद जॉय (44) की हत्या की साजिश में विपक्षी बीएनपी के मुखपत्र ‘अमार देश’ के संपादक महमूदुर रहमान के संबंध से जुड़े सबूत मुहैया कराए हैं ।  

बहरहाल, अधिकारी ने इस बात की विस्तृत जानकारी देने से इंकार कर दिया कि बांग्लादेश को किस प्रकार की मदद मुहैया कराई गई थी । अधिकारी ने कहा, ‘‘जब अमरीकी सरकार कानूनी सलाह के अनुरोध पर कानून परिवर्तन सूचना साझा करती है तो आम तौर पर हम इस पर टिप्पणी नहीं करते ।’’ अधिकारी ने कहा, ‘‘बांग्लादेश सरकार की जांच संबंधी प्रश्नों के लिए मैं आपसे बांग्लादेशी अधिकारियों से बात करने को कहूंगा ।’’ 


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Recommended News

Related News