us capitol के खूनी संघर्ष को रोकने में नाकाम रहे पुलिस के प्रमुख, इस्तीफा देने का किया ऐलान

punjabkesari.in Friday, Jan 08, 2021 - 12:08 PM (IST)

इंटरनेशनल डेस्क:  अमेरिका में कैपिटल परिसर (अमेरिकी संसद भवन) में राष्ट्रपति डोनाल्ड ट्रंप के समर्थकों को हंगामा करने से रोकने में नाकाम रहने को लेकर आलोचना के बाद यूएस कैपिटल पुलिस प्रमुख स्टीवन संड ने घोषणा की है कि वह इस महीने इस्तीफा दे देंगे। घटना के बाद प्रतिनिधि सभा की अध्यक्ष नैन्सी पेलोसी और सीनेट में डेमोक्रेटिक पार्टी के नेता चक शूमर ने वीरवार को यूएस कैपिटल पुलिस प्रमुख के इस्तीफे की मांग की थी और कहा था कि अगर उन्होंने इस्तीफा नहीं दिया तो उन्हें सेवा से हटा दिया जाएगा। 

यह भी पढ़ें: US Violence: कार्यालय खत्म होने से पहले ही ट्रंप से छीना जा सकता है राष्ट्रपति पद !
 

कैपिटल पुलिस बोर्ड को लिखे पत्र में संड ने कहा कि यूनाइटेड स्टेट्स कैपिटल पुलिस बोर्ड में सेवा देना और यूएस कैपिटल पुलिस के कर्मियों तथा कांग्रेस सदस्यों के साथ काम करना मेरे लिए गर्व और प्रसन्नता की बात है। संड के साथ बोर्ड के अन्य सदस्य भी पदों से इस्तीफा देने वाले हैं। उन्होंने कहा कि मैं 17 जनवरी 2021 से अस्वस्थता का हवाला देकर अवकाश (सिक लीव) पर चला जाऊंगा। मेरे पास करीब 440 घंटे की सिक लीव है।

 

यह भी पढ़ें: खूनी हिंसा पर बोले ट्रंप- पूरे अमेरिका के साथ मैं भी इस घटना से हूं दुखी
 

बुधवार को हजारों ट्रंप समर्थकों ने कैपिटल बिल्डिंग में घुसकर हंगामा किया और पुलिस के साथ झड़प की। ट्रंप समर्थकों ने संसद के संयुक्त सत्र को बाधित करने का प्रयास किया जिसमें नवनिर्वाचित राष्ट्रपति जो बाइडन और नवनिर्वाचित उपराष्ट्रपति कमला हैरिस की जीत की पुष्टि होनी थी। यूनाइटेड स्टेट्स कैपिटल पुलिस लेबर कमेटी ने भी संड के इस्तीफे की मांग की थी। 


सबसे ज्यादा पढ़े गए

vasudha

Recommended News

Related News