अमरीका ने फिर दिखाई सनकी किंग को अपनी ताकत

punjabkesari.in Monday, Sep 25, 2017 - 11:56 AM (IST)

न्यूयॉर्क. अमरीका ने नॉर्थ कोरिया के ऊपर से एक बार फिर बॉम्बर्स उड़ाकर सनकी किंग किम जोंग उन को अपनी ताकत का अहसास करवाया। साथ ही अमरीकी  राष्ट्रपति डोनाल्ड ट्रंप ने कहा कि किसी भी चुनौती से निपटने के लिए हमारे पास कई ऑप्शंस हैं। इससे पहले अमरीका ने 18 सितंबर को भी नॉर्थ के ऊपर से बॉम्बर्स उड़ाए थे। ट्रंप ने कहा कि नॉर्थ का न्यूक्लियर प्रोग्राम ऐसे ही चलता रहा तो वह लंबे वक्त तक नहीं चल पाएगा। 
PunjabKesari
बता दें कि 15 सितंबर को नॉर्थ कोरिया ने जापान की तरफ इंटरकॉन्टिनेंटल बैलिस्टिक मिसाइल दागी थी और 3 सितंबर को नॉर्थ कोरिया ने हाइड्रोजन बम का टैस्ट किया था। इसके चलते कोरियाई पेनिनसुला (प्रायद्वीप) में तनाव बना हुआ है।  न्यूज एजैंसी के मुताबिक अमरीकी डिफैंस डिपार्टमैंट (पेंटागन) की स्पोक्सपर्सन टाना व्हाइट ने शनिवार को कहा, "इस मिशन का मकसद ये दिखाना था कि अमरीका के पास किसी भी खतरे से निपटने के लिए कई मिलिट्री ऑप्शंस हैं।"  

व्हाइट ने ये भी बताया कि अमरीकी एयरफोर्स के बी-1बी लांसर बॉम्बर्स ने गुआम से उड़ान भरी थी। हमारे बॉम्बर्स के साथ जापान के F-15C ईगल फाइटर प्लेन्स भी थे।  "नॉर्थ कोरिया का वेपन्स प्रोग्राम से केवल एशिया-पैसिफिक को नहीं बल्कि पूरी दुनिया को खतरा है।    


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Recommended News

Related News