अमरीका में महिला की 10 सप्ताह में दूसरी बार लगी 1 मिलियन डॉलर की लॉटरी

punjabkesari.in Tuesday, May 07, 2024 - 09:28 AM (IST)

नेशनल डेस्क: अमरीका के मैसाचुसेट्स राज्य में क्रिस्टीन विल्सन नाम की महिला की 10 सप्ताह के भीतर दूसरी बार 1 मिलियन डॉलर का लॉटरी की लगी है। उसने दोनों बार एकमुश्त भुगतान का विकल्प चुना है। क्रिस्टीन विल्सन को अचानक यह लाभ "100X कैश" 10 डॉलर के तत्काल टिकट गेम से मिला है।

बचत में निवेश की योजना
मीडिया रिपोर्ट के मुताबिक विल्सन ने अपनी पिछली जीत में से कुछ राशि का उपयोग एक एसयूवी कार खरीदने के लिए किया था। इस बार वह अपना पुरस्कार बचत में लगाने की योजना बना रही है। विल्सन ने अपना नवीनतम विजेता टिकट  मैन्सफील्ड में फैमिली फूड मार्ट से खरीदा था। मार्ट को भी बिक्री करने के लिए मैसाचुसेट्स स्टेट लॉटरी से 10,000 डॉलर का बोनस प्राप्त होगा। विल्सन का पहला 1 मिलियन डॉलर का पुरस्कार मैन्सफील्ड में ही डब्स डिस्काउंट लिकर से था।

पहले भी दो बार लगी है लोगों की लॉटरी
रिपोर्ट में कहा गया है कि विल्सन की लगातार जीत लॉटरी इतिहास में पहली बार नहीं है। मैसाचुसेट्स निवासी केविन मिलर और केनेथ जे. स्टोक्स ने भी दो बार इसी तरह का जैकपॉट हासिल किया था। यू.के. के एक जोड़े डेविड और कैथलीन लॉन्ग ने जुलाई 2013 में1.25 मिलियन डॉलर जीते थे। उन्होंने मार्च 2015 में एक और 1.25 मिलियन डॉलर जीत कर और एक जगुआर कार खरीदी थी।

5.4 मिलियन डॉलर जीतने के बाद गंवाया सब
हालांकि रिपोर्ट में यह भी जिक्र किया गया है कि कुछ विजेता कर्ज़ में डूब गए हैं या जेल भी भेजे गए हैं। न्यू जर्सी की मूल निवासी एवलिन एडम्स ने भी दो बार 1985 और 1986 में लॉटरी जीती, जिससे उन्हें कुल 5.4 मिलियन डॉलर की कमाई हुई। हालांकि दोहरी जीत से एडम्स की जुए की लत पूरी नहीं हुई और उसने अपनी जीत की राशि को जुए में गंवा दिया। 2016 तक वह दरिद्र थी और एक ट्रेलर पार्क में रह रही थी।

 


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Content Editor

Mahima

Recommended News

Related News