बच्चों की ये तस्वीरें भुला देंगी गम, जानिए क्या है सच्चाई

punjabkesari.in Monday, Jan 30, 2017 - 06:02 PM (IST)

लंदन: दुनिया में किसे दुख नहीं है लेकिन अगर वे लोग अपने दुखों का रोना रोने लगेंगे तो संसार में कोई खुश दिखेगा ही नहीं। ये बच्चें कैंसर से जूझ रहे हैं बावजूद इसके कितने खुश हैं। The Gold Hope Project नाम की एक बाल चिकित्सा कैंसर मुक्त संस्था ने कुछ फोटोज को सांझा किया है ताकि इनके मां बाप को कुछ मदद मिल सके जिससे इन बच्चों का उपचार हो सके।इस फोटो परियोजना से लोग जागरूक होंगे और इससे कुछ धन भी जुटाया जा सकता है। 

संस्था ने इन बच्चों की तस्वीरों को मुफ्त में लोगों के साथ सांझा किया है।इस परियोजना के लिए Gold Hope को एक सुंदर 5 वर्षीय छोटी लड़की से प्रेरणा मिली है जो हर वक्त अपने चेहरे पर हंसी के साथ दिखाई देती है और प्यार से लोगों को चुम लेती है। इस बच्ची को 4 साल की उम्र में एक दुर्लभ और टर्मिनल ब्रेन ट्यूमर हो गया था। जिसके बाद उसके मां बाप ने उसका इलाज कराया लेकिन अफसोस उसे बचा नहीं पाए।

एक फोटोग्राफर दोस्त ने आभा की फोटोज को उसके मरने से पहले क्लिक कर लिया था और उसके मां बाप को उपहार के रूप में दे दिया। फोटो में वह एक सुंदर गुलाबी रंग की पोशाक पहनी थी। इस फोटो शूट में वह बीमार नहीं थी, वह जीवन-गायन का आनंद लेते हुए मुस्कुरा रही थी। ऐसे ही कैंसर पीड़ितों की तस्वीरों को यहां दिखाया जा रहा है जो आपके गम को भुलाने में मदद करेगी। 

 


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Recommended News

Related News