संयुक्त राष्ट्र ने  अमरीका को दी ये सख्त चेतावनी

punjabkesari.in Wednesday, Jun 21, 2017 - 12:54 PM (IST)

संयुक्त राष्ट्र: संयुक्त राष्ट्र महासचिव एंतोनियो गुतारेस ने ट्रंप प्रशासन को चेतावनी दी कि अगर अमरीका कई वैश्विक मुद्दों से अलग होता है तो उसे बाहर कर दिया जाएगा और यह अमरीका या विश्व के लिए अच्छा नहीं होगा। गुतारेस ने इस बात पर भी चिंता जताई कि सीरिया को लेकर अमरीका और रूस के बीच सीधा टकराव हो सकता है और उन्होंने अमेरिका की ओर से एक सीरियाई विमान को गिराने को लेकर विवाद को कम करने का अनुरोध किया।
PunjabKesari
एक जनवरी को संयुक्त राष्ट्र की बागडोर संभालने के बाद अपने पहले संवाददाता सम्मेलन में उन्होंने चेतावनी दी कि अमरीका की तरफ से संयुक्त राष्ट्र के कोष में प्रस्तावित कमी से संयुक्त राष्ट्र के प्रबंधन में नहीं सुलझने पाने वाली समस्या पैदा होगी। संयुक्त राष्ट प्रमुख एंतोनियो गुतारेस ने चेतावनी दी है कि जो भी देश आतंकवाद का समर्थन करेगा उसको इसकी बड़ी भारी कीमते चुकानी होगी।

आतंक से संयुक्त रूप से निबटने की खातिर पाकिस्तान और अफगानिस्तान के बीच सहयोग बढ़ाने के लिए उन्होंने अपने मध्यस्थता कार्यालय की पेशकश की।महासचिव कल काबुल पहुंचे और उन्होंने अफगानिस्तान के राष्टपति अशरफ गनी और देश के मुख्य कार्यकारी अधिकारी अब्दुल्लाह अब्दुल्ला के साथ द्विपक्षीय बैठकें की।
 


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Recommended News

Related News