महिला के लिए नहीं मिला अमीर ब्वॉयफ्रेंड, देना पड़ा साढ़े 14 लाख रुपए जुर्माना (pics)

punjabkesari.in Monday, Aug 20, 2018 - 03:09 PM (IST)

 लंदन. सही पार्टनर ढूंढने का दावा करने वाली एक डेटिंग कंपनी उस समय मुसीबत में फंस गई जब एक महिला उसके खिलाफ अदालत में मुकद्दमा ठोक दिया। दरअसल एक तलाकशुदा महिला काफी समय से अमीर ब्वॉयफ्रेंड की तलाश में थी। इसके लिए महिला ने एक नामी डेटिंग कंपनी की महंगी सदस्यता ले ली। काफी समय बाद भी डेटिंग कंपनी सही पार्टनर नहीं ढूंढ पाई तो महिला ने हाईकोर्ट में केस दायर करके हर्जाना दिलाने की मांग कर दी।
PunjabKesari
कोर्ट ने एजेंसी को धोखाधड़ी और सही जानकारी नहीं देने का दोषी पाया और उस पर 18 हजार 100 यूरो (साढ़े 14 लाख रुपए) का जुर्माना लगा दिया। चेल्सिया की रहने वाली तीन बच्चों की मां टेरेजा बुर्की (47) ने 2013 में नाइटब्रिज (सेंट्रल लंदन) स्थित डेटिंग कंपनी सेवंटी-थर्टी की प्रीमियम मेम्बरशिप ली। इसके लिए उन्होंने 12 हजार 600 यूरो (10 लाख रुपए) कंपनी को दिए। टेरेजा ने दौलतमंद और विदेश यात्राएं पसंद करने वाले व्यक्ति को उनका पार्टनर चुनने के लिए कहा। साथ ही, चौथे बच्चे के बारे में प्लानिंग करने की इच्छा भी जाहिर की। 
PunjabKesari
हाईकोर्ट के मुताबिक, एजेंसी के एमडी लेमेर्स थॉमस ने अपनी वेबसाइट पर अनलिमिटेड मैच मेकिंग और काफी पुरुषों के सक्रिय होने का वादा किया था लेकिन  हकीकत में ऐसा नहीं था। टेरेजा ने आरोप लगाया कि वेबसाइट पर सिर्फ 100 प्रोफाइल मौजूद थीं, जो उनकी डिमांड पर खरी नहीं उतरीं। जज ने कहा कि एजेंसी ने महिला को भ्रामक जानकारी दी। क्या महिला को बताया गया था कि उसे मेम्बरशिप के तहत कितनी प्रोफाइल देखने की अनुमति होगी? 
PunjabKesari
 टेरेजा ने कोर्ट से मेम्बरशिप की पूरी रकम और मानसिक रूप से परेशान करने पर हर्जाना दिलाने की मांग की। एजेंसी के संस्थापक और निदेशक सूसी एम्ब्रोस ने कहा कि महिला की डिमांड सपनों जैसी थी। उसे पूरा करने के लिए महिला को कितनी प्रोफाइल दिखानी चाहिए थी? इसके बाद अदालत ने आदेश दिया कि वह महिला को मेम्बरशिप के 12 हजार 600 यूरो (करीब 10 लाख रुपए) लौटाए, जुर्माने के तौर पर 500 यूरो (करीब 40 हजार रुपए) अलग से दिए जाएं। इसके अलावा 2016 में गूगल पर डेटिंग एजेंसी का सटीक रिव्यू करने के लिए 5000 (करीब 4 लाख रुपए) यूरो अतिरिक्त दिए जाएं।


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Tanuja

Recommended News

Related News