आतंकवादी हमलों को लेकर ब्रिटेन में अलर्ट

punjabkesari.in Sunday, Apr 02, 2017 - 03:54 PM (IST)

लंदन:ब्रिटेन के परमाणु केंद्रों और हवाई अड्डों को संभावित आतंकवादी हमलों को लेकर ‘स्थितियों से निबटने के लिए तैयार’ रहने का निर्देश दिया गया है क्योंकि इस बात का डर है कि उनके सिस्टम को हैकर निशाना बना सकते हैं।   


संडे टेलीग्राफ ने खबर दी है कि सुरक्षा सेवाओं ने पिछले 24 घंटे में कई अलर्ट जारी किए हैं और चेतावनी दी है कि आतंकवादियों ने सुरक्षा चाकचौबंद को दरकिनार करने के तरीके संभवत ईजाद कर लिए हैं।  

खुफिया एजेंसियों का मानना है कि आई.एस.आई.एस और अन्य आतंकवादी संगठनों ने संभवत: मोबाइल फोनों एवं लैपटोपों में विस्फोटक सामग्री लगाने की प्रविधियां ढूढ ली है जिससे हवाई अड्डों पर सुरक्षा जांच से बचा जा सकता है। समझा जाता है कि यह खुफिया सूचना ही थी जिसपर अमरीका और ब्रिटेन ने कई देशों से विमान में लैपटॉप और बड़े इलेक्ट्रोनिक उपकरणों को लेकर आने वाले यात्रियों पर पाबंदी लगा दी। अखबार के अनुसार अब एेसी आशंका है कि आतंकवादी यूरोपीय एवं अमरीकी हवाई अड्डों पर जांच उपकरणों को धता बताने के लिए एेसे तरीके अपना सकते हैं।  इस बात का भी डर है कि कंप्यटूर हैकर परमाणु स्टेशनों के सुरक्षा उपायों को धत्ता बताने की कोशिश कर रहे हैं। 


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Recommended News

Related News