अंतर्राष्ट्रीय स्वर्ण पदक विजेता का अबु धाबी में हुआ अपमान (video viral)

punjabkesari.in Sunday, Oct 29, 2017 - 06:37 PM (IST)

अबु धाबीः किसी भी देश के लिए गर्व की बात होती है कि उसका खिलाड़ी किसी अंतर्राष्ट्रीय प्रतियोगिता में अपना बेहतरीन प्रदर्शन करते हुए स्वर्ण पदक प्राप्त करे। अक्सर ऐसा देखा जाता है कि जिस देश का खिलाड़ी स्वर्ण पदक जीतता है तो उसके देश का राष्ट्रगान बजाया जाता है और उसका राष्ट्रध्वज फहराया जाता है लेकिन अगर ऐसा न हो तो सोचिए की उस वक्त उस खिलाड़ी पर क्या बीतेगी। 

बता दें कि अबु धाबी में जूड़ो ग्रैंड स्लेम प्रतियोगिता का आयोजन किया गया है। इस प्रतियोगिता में 66 किलोग्राम कैटेगरी में इजरायल के टैल फ्लिकर ने स्वर्ण पदक प्राप्त किया।टैल फ्लिकर के स्वर्ण पदक जीतने से ऐसा प्रतीत हो रहा था कि मेजबान देश को इससे कोई खुशी नहीं हुई जिसके फलस्वरुप उन्होंने इजरायल का राष्ट्रगान बजाने से इंकार कर दिया और साथ ही खिलाड़ी द्वारा मेडल प्राप्त करने के बाद पोडियम में इजरायल का राष्ट्रध्वज भी नहीं फहराया गया। 


भले ही अबु धाबी में आयोजित इस कार्यक्रम के संयोजकों ने इस प्रकार का गंदा व्यवहार किया हो लेकिन टैल द्वारा दी गई प्रतिक्रिया ने सबका दिल जीत लिया। मडल लेने के बाद टैल ने खुद ही अपना राष्ट्रगान गाया और अबु धाबी को शांति के साथ करारा जवाब दिया। इजरायली खिलाड़ी का यह वीडियो इन दिनों सोशल मीडिया पर वायरल हो चुका है जिसके बाद लोग इसे शर्मनाक बता रहे हैं।

इवैंट के बाद अपने इंटरव्यू में टैल (25) ने कहा कि मुझे गर्व है कि मैं इजरायल का नागरिक हूं। टैल के कहा कि उन्होंने वर्ल्ड फे़डरेशन का गाना बैकग्राउंड में बजाया लेकिन मैं अपने दिल से अपना राष्ट्रगान हाटिकवाह गाया। मुझे अपने देश पर गर्व है। ऐसा ही इस इवैंट में इजरायली महिला खिलाड़ी शिरा रिशोनी के साथ भी हुआ। शिरा ने कांस्य पदक जीता लेकिन उनके लिए भी इजरायल का ध्वज नहीं लहराया गया।


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Recommended News

Related News