See More

यूएई और चीन ने शुरू किया कोविड-19 वैक्सीन का फेज III क्लीनिकल ट्रायल

2020-06-24T23:45:11.497

अबू धाबीः संयुक्त अरब अमीरात के स्वास्थ्य अधिकारियों ने कोविड-19 वैक्सीन के फेज III का क्लीनिकल ट्रायल शुरू किया है। इस बात की घोषणा अबू धाबी और बीजिंग के बीच वीडियो कॉन्फ्रेंस के माध्यम से आयोजित एक समारोह में की गई। 
PunjabKesari
वैश्विक सहयोग के माध्यम से महामारी को दूर करने के लिए यूएई लीडरशिप की दृष्टि और प्रतिबद्धता से प्रेरित होकर चीन की फार्मास्युटिकल दिग्गज सिनोफार्म चाइना नेशनल बायोटेक ग्रुप (सीएनबीजी) और ग्रुप 42 (जी42), अबू धाबी स्थित प्रमुख आर्टिफिशियल इंटेलिजेंस और क्लाउड कंप्यूटिंग कंपनी के बीच एक समझौते हस्ताक्षर किए गए। जी42 अबू धाबी के स्वास्थ्य विभाग की देखरेख में यूएई में नैदानिक परीक्षण संचालन का नेतृत्व करेगा। 
PunjabKesari
क्लीनिकल परीक्षण प्रक्रिया को आमतौर पर तीन चरणों में विभाजित किया जाता है। पहला चरण मुख्य रूप से सुरक्षा से संबद्ध है। दूसरा चरण इम्यूनोजेनेसिटी का मूल्यांकन करता है और सीमित संख्या में व्यक्तियों में प्रतिरक्षण प्रक्रिया की खोज करता है। तीसरे चरण में इसके नमूने का प्रयोग बड़ी आबादी पर किया जाता है। यदि पूरे क्लीनिकल परीक्षण प्रक्रिया के दौरान टीका के सुरक्षित और प्रभावी होने की पुष्टि की जाती है, तो परीक्षण सफल माना जाता है। 


Pardeep

Related News