ट्रंप ने अमेरिकी-मेक्सिको सीमा ‘पूरी तरह’ बंद रखने की दी चेतावनी

punjabkesari.in Friday, Dec 28, 2018 - 09:53 PM (IST)

वाशिंगटन: अमेरिकी राष्ट्रपति डोनाल्ड ट्रंप की अमेरिका-मेक्सिको सीमा दीवार के लिए आर्थिक सहायता की उनकी मांग को सांसदों द्वारा खारिज किए जाने की स्थिति में मेक्सिको के साथ लगने वाली दक्षिणी अमेरिकी सीमा को "पूरी तरह’’ बंद करने की शुक्रवार को चेतावनी दी। 

ट्रंप ने ट्वीट किया, "अगर विरोध कर रहे डेमोक्रेट सांसदों ने दीवार पूरी करने के लिए और बेतुके आव्रजन कानूनों को बदलने के लिए हमें पैसा नहीं देते हैं, जिनका बोझ हमारे देश को उठाना पड़ रहा है, तो हमें दक्षिणी सीमा को मजबूरन पूरी तरह बंद करना पड़ेगा।’’ 
PunjabKesari
रिपबल्किन नेता की यह चेतावनी ऐसे वक्त में आई है जब संघीय सरकार के आंशिक रूप से ठप पड़े कामकाज का अगले हफ्ते भी ठप रहना तय है क्योंकि अमेरिकी सांसद सीमा अवरोधक के लिए धन मुहैया कराने को लेकर ट्रंप के अनुरोध को मानने के लिए किसी भी तरह तैयार नहीं हुए। दोनों पक्ष अपनी-अपनी बात पर अड़े रहे। एक ओर डेमोक्रेटों ने परियोजना के लिए पांच अरब डॉलर देने से इनकार कर दिया वहीं अपने शासनकाल में सख्त आव्रजन नीतियों को केंद्र में रखने वाले राष्ट्रपति ने जोर देकर कहा कि धन नहीं मिलने तक वह सरकार को पूरा बजट नहीं देंगे।     

 


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Pardeep

Recommended News

Related News