ट्रंप के मुरीदों के लिए बना डेटिंग ऐप पहले ही दिन घिरा मुसीबत में

punjabkesari.in Tuesday, Oct 16, 2018 - 12:40 PM (IST)

न्यूयार्कः अमरीकी राष्ट्रपति डोनाल्ड ट्रम्प के खास लोगों केल लिए बनाए गए नए डेटिंग ऐप ‘डोनाल्ड डेटर्स’ पर अपनी शुरुआत में ही मुसीबतों में फंस गया है। इसे इस्तेमाल करने वालों (यूजरों) का डेटाबेस लीक करने का आरोप लगा है। 

एक मीडिया रिपोर्ट में सोमवार को यह जानकारी दी गई कि  ‘मेक अमेरिका ग्रेट अगेन’ (अमेरिका को फिर से महान बनाओ) के नारे के साथ शुरू किए गए इस ऐप में अमरीका के ऐसे लोगों को आर्किषत करने पर जोर दिया गया है जो प्रेमी, दोस्त वगैरह की तलाश में हैं। यह ऐप ट्रम्प के समर्थकों को भी आपस में जोडऩे की कोशिश करता है। तकनीक से जुड़ी खबरें देने वाली वेबसाइट ‘टेक क्रंच’ ने अपनी एक रिपोर्ट में कहा कि ऐप की शुरुआत के पहले ही दिन इससे 1,600 से ज्यादा लोग जुड़ गए।  

वेबसाइट ने कहा कि उसे इस आंकड़े का पता इसलिए चला क्योंकि एक फ्रांसीसी सुरक्षा शोधकर्ता को ऐप में कुछ गड़बड़ी नजर आई। उसने देखा कि ऐप इस्तेमाल करने वालों का पूरा डेटाबेस डाउनलोड करना मुमकिन है। बाद में इसी शोधकर्ता ने वेबसाइट के साथ डेटाबेस साझा किया जिसमें ऐप इस्तेमाल करने वालों के नाम, प्रोफाइल तस्वीरें, उपकरण के प्रकार, उनके निजी संदेश आदि शामिल थे। ‘टेक क्रंच’ ने कहा कि उसकी ओर से ऐप निर्माता से संपर्क किए जाने के बाद डेटा ऑफलाइन कर दिया गया। ‘डोनाल्ड डेटर्स’ वेबसाइट ने कहा कि ‘‘आपकी सभी निजी सूचना निजी रखी जाती है।’’      


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Isha

Recommended News

Related News