पाकिस्तान में 15 दिन में दूसरे पत्रकार की गोली मारकर हत्या

punjabkesari.in Saturday, May 18, 2024 - 03:50 PM (IST)

मुजफ्फरगढ़ः पाकिस्तान में एक औऱ पत्रकार की गोली मारकर हत्या कर दी गई। आईएफजे ने अपनी रिपोर्ट में सियाल के भाई मुहम्मद इशाक के हवाले से बताया कि मेहर अशफाक सियाल नाम के एक पत्रकार को पाकिस्तान के पंजाब प्रांत के मुजफ्फरगढ़ इलाके में अज्ञात हमलावरों ने गोली मार दी और बुधवार को एक अस्पताल में उनकी मौत हो गई। इंटरनेशनल फेडरेशन ऑफ जर्नलिस्ट्स (आईएफजे) की रिपोर्ट के अनुसार, डेली खबरेन में काम करने वाले सियाल को इलाके में यात्रा के दौरान कई बार गोली मारी गई।

 

आईएफजे ने अपनी रिपोर्ट में सियाल के भाई मुहम्मद इशाक के हवाले से बताया कि सियाल पर उस समय हमला किया गया जब वे दोनों मुजफ्फरगढ़ शहर की ओर जा रहे थे. घटना के बारे में बताते हुए उन्होंने कहा कि मोटरसाइकिल पर सवार हमलावर पत्रकार के पास आए, उनकी मोटरसाइकिल रोकी और पत्रकार के पेट में कई गोलियां मारीं।  मुहम्मद इशाक ने यह भी दावा किया कि हमलावरों ने भागने से पहले हवा में कई राउंड गोलियां भी चलाईं। रिपोर्ट के मुताबिक, सियाल को दक्षिण मुजफ्फरगढ़ के डीएचक्यू अस्पताल ले जाया गया। 

 

इंटरनेशनल फेडरेशन ऑफ जर्नलिस्ट्स की रिपोर्ट के अनुसार, सोशल मीडिया पर साझा किए गए एक वीडियो में, स्पष्ट रूप से अस्वस्थ और अनुत्तरदायी सियाल को मरने से कुछ समय पहले अस्पताल में उसके पेट पर घावों के साथ देखा जा सकता है।  रिपोर्ट के मुताबिक, सियाल के साथ हुई घटना मई में पत्रकारों की लक्षित हत्या की दूसरी और साल 2024 में चौथी घटना है। इससे पहले, मुहम्मद सिद्दीकी मेंगल की 3 मई को एक अज्ञात व्यक्ति द्वारा विस्फोटक रखने और विस्फोट करने के बाद हत्या कर दी गई थी।


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Content Writer

Tanuja

Related News