ट्रंप ने प्रिंस हैरी व मेगन से कहा-'अपनी सुरक्षा का खर्चा खुद उठाओ'

punjabkesari.in Monday, Mar 30, 2020 - 04:15 PM (IST)

वाशिंगटन: शाही पद छोड़ चुके ब्रिटेन के प्रिंस हैरी और उनकी पत्नी मेगन मर्केल भी कोरोना वायरस का संकट झेल रहे हैं। अमेरिका के राष्ट्रपति डोनाल्ड ट्रंप ने रविवार को कहा कि प्रिंस हैरी और उनकी पत्नी मेगन को खुद ही अपनी सुरक्षा पर आने वाले खर्चे को उठाना होगा । उन्होंने कहा कि अमेरिका उनकी सुरक्षा में आने वाले खर्च का भुगतान नहीं करेगा। दरअसल ब्रिटेन के प्रिंस हैरी और उनकी पत्नी कनाडा से अमेरिका शिफ्ट हो रहे हैं। प्रिंस हैरी और उनकी पत्नी ने इस साल की शुरुआत में शाही परिवार छोड़ने की घोषणा की थी।

PunjabKesari

ट्रंप ने अपने ट्वीट में कहा, "मैं ब्रिटेन और उनकी महारानी का बहुत अच्छा दोस्त और प्रशंसक हूं। यह कहा गया था कि शाही परिवार छोड़ चुके हैरी और मेगन स्थायी रूप से कनाडा में रहेंगे। अब उन्होंने अमेरिका के लिए कनाडा को छोड़ दिया है ,हालांकि, अमेरिका उन्हें सुरक्षा इंतजामों पर आने वाले खर्च का बोझ नहीं उठाएगा, उन्हें इसका भुगतान करना होगा।" इस साल की शुरुआत में प्रिंस हैरी ने शाही परिवार से अलग होने के औपचारिक समझौते पर हस्ताक्षर करने के बाद इस पूरे घटनाक्रम को लेकर दुख जाहिर किया था। उन्होंने कहा था कि उनके पास कोई और विकल्प नहीं बचा था।

 

इस समझौते के तहत उन्हें और उनकी पत्नी मेगन मर्केल को शाही उपाधि छोड़नी थी और वे अपने कर्तव्यों के निर्वहन के लिए सार्वजनिक कोष का इस्तेमाल भी नहीं कर पाएंगे। एक चर्चित अखबार के मुताबिक, प्रिंस हैरी के भाई प्रिंस विलियम ने इस पर कहा था कि उनके और हैरी के रास्ते अब अलग हो चुके हैं। मां प्रिंसेस डायना की मौत के बाद दोनों भाई एक-दूसरे के बेहद करीब आ गए थे और उस वक्‍त दोनों के बीच जो बॉन्‍ड बना था वो अब टूट गया है।


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Tanuja

Recommended News

Related News