ट्रंप का सनसनीखेज इंटरव्यू , थेरेसा पर लगाया उनकी सलाह को अनदेखी करने का आरोप

punjabkesari.in Saturday, Jul 14, 2018 - 02:23 PM (IST)

लंदनः अमरीकी राष्ट्रपति डोनाल्ड ट्रंप ने कहा कि आज उन्होंने एक ब्रिटिश टैबलॉयड को दिए गए सनसनीखेज इंटरव्यू को लेकर ब्रिटेन की प्रधानमंत्री टेरीजा मे से माफी मांगी। इंटरव्यू में ट्रंप ने दावा किया था कि टेरीजा ने ब्रेग्जिट (यूरोपीय संघ से ब्रिटेन का अलग होना) पर उनकी सलाह की अनदेखी की। ट्रंप ने इस इंटरव्यू में ब्रिटेन के पूर्व विदेश मंत्री बोरिस जॉनसन की संभावित प्रधानमंत्री के तौर पर क्षमताओं को सराहा था।       

ब्रिटिश नेताओं ने ट्रंप की टिप्पणियों की निंदा की थी। ट्रंप के बयान ने ब्रेग्जिट से जुड़ी बातचीत को लेकर पहले से ही मुश्किलों से घिरी टेरीजा मे की परेशानी बढ़ा दी थी। प्रधानमंत्री आवास में अपनी द्विपक्षीय वार्ता संपन्न होने पर एक संयुक्त संवाददाता सम्मेलन में ट्रंप ने कहा कि वह (टेरीजा) पूरी तरह पेशेवर हैं।  ट्रंप ने इंटरव्यू में अपनी कथित बातचीत पर कहा  मैने कहा कि मैं माफी मांगना  चाहता हूं , क्योंकि मैंने आपके बारे में इतनी अच्छी बातें कही।  

टर् ने बताया कि इस पर टेरीजा ने कहा कि परेशान मत होइए, ये सिर्फ प्रेस है। अमेरिकी राष्ट्रपति ने कहा कि अच्छा होता कि ‘ सन ’ अखबार अपनी सुर्खियों में उन अच्छी - अच्छी बातों को जगह देता जो टेरीजा के बारे में उन्होंने कही। हालांकि , ट्रंप ने कहा कि विवादित टिप्पणी उनकी ओर से कही गई बातों में शामिल थी। ट्रंप ने इस बात पर जोर दिया कि अमरीका और ब्रिटेन के संबंध ‘‘ विशेष होने के मामले में सबसे ऊंचे स्तर पर हैं। उन्होंने ब्रेग्जिट को देशों के बीच ‘‘ बहुत मुश्किल स्थिति ’’ करार दिया और कहा कि मैं एक ही चीज चाहता हूं कि वह इसे सुलझाएं ताकि हमारा व्यापार समान स्तर का हो सके। ’’ 


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Isha

Recommended News

Related News