ट्रंप के ऊर्जा सलाहकार ने लिया इस्तीफे का निर्णय

punjabkesari.in Wednesday, Apr 18, 2018 - 12:33 PM (IST)

वॉशिंगटनः  व्हाइट हाउस के दिग्गज अधिकारी एक- एक करके ट्रंप प्रशासन से किनारा करते जा रहे हैं। ताजा मामले में अब व्हाइट हाउस के ऊर्जा और पर्यावरण नीति के शीर्ष सलाहकार माइकल काटानजारो ने इस्तीफा देने का निर्णय लिया है। माइकल काटानजारो कानून और लॉबिंग कंपनी (सीजीसीएन) में वापसी करेंगे। यहां वो पहले काम करते थे।

व्हाइट हाउस की राष्ट्रीय आर्थिक परिषद में काटानजारो घरेलू ऊर्जा मुद्दों के प्रमुख थे।उपराष्ट्रपति माइक पेंस के कार्यालय के फ्रांसिस ब्रुक उनका स्थान लेंगे। काटानजारो अमरीकी राष्ट्रपति डोनाल्ड ट्रंप के आक्रामक नियामक और जीवाश्म- ईंधन समर्थक एजेंडे के बड़े नाम थे। ट्रंप प्रशासन ने पूर्व राष्ट्रपति बराक ओबामा की कई पर्यावरण संरक्षण नीतियों को वापस लिया है। ट्रंप का कहना है कि ये व्यावसायिक विकास में बाधा उत्पन्न करती हैं।

काटानजारो से पहले भी कई अन्य प्रमुख सलाहकार ट्रंप प्रशासन से इस्तीफा दे चुके हैं। शीर्ष गृह सुरक्षा सलाहकार टॉम बोसर्ट ने भी इस्तीफे की घोषणा की थी। राष्ट्रीय आर्थिक परिषद का नेतृत्व अब लैरी कुडलो करते हैं, जिन्होंने गैरी कोहन की जगह ली थी।स्टील और एल्यूमीनियम के आयात पर टैरिफ लगाने के फैसले की आलोचना करते हुए कोहन ने इस्तीफा दे दिया था।
 


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Tanuja

Recommended News

Related News