मुलाकात से पहले ही ट्रंप-किम में फिर टकराव बढ़ने के आसार

punjabkesari.in Friday, May 04, 2018 - 11:02 AM (IST)

वाशिंगटनः अमरीका के राष्ट्रपति डोनाल्ड ट्रंप व उत्तर कोरिया के सनकी किंग किम जोंग उन के बीच  इस माह होने वाली होने मुलाकात से पहले ही दोनों देशों में फिर टकराव के आसार नजर आने लगे हैं। उत्तर कोरिया में 3  अमरीकियों की हिरासत को लेकर अमरीका और उत्तर कोरिया फिर एक दूसरे पर तलवार तान सकते हैं।  

ट्रंप ने गुरुवार को संकेत दिया कि उत्तर कोरिया में 3 अमरीकियों के हिरासत में लिए जाने की सूचना मिली है। इससे पहले इन्हें एक स्थान से दूसरे स्थान पर ले जाए जाने की जानकारी दी गई थी। यह खबर ऐसे समय में आई है जब ट्रंप की उत्तर कोरिया के नेता किम जोंग उन से अगले कुछ दिनों में मुलाकात होनी है।

ट्रंप ने ट्वीट कर कहा, 'पिछला प्रशासन लंबे समय से उत्तर कोरियाई श्रम शिविर के तीन बंधकों की रिहाई की मांग कर रहा था लेकिन इसका परिणाम नहीं निकला। इंतजार कीजिए।' अमरीका उत्तर कोरिया से किम हाक सोंग, किम सांग-डूक और किम डोंग-चूल की रिहाई की मांग कर रहा है। रिपोर्ट में कहा गया है कि दोनों पक्ष उनकी रिहाई के समझौते के करीब हैं।

 दक्षिण कोरिया सामाजिक कार्यकर्ता चोई सूंग-रयोंग ने बताया कि वे उत्तर कोरिया की बाहरी सीमा पर एक होटल में रह रहे हैं। लेकिन अभी उनके सही ठिकाने की पुष्टि नहीं हुई है। बताया जाता है कि पिछले महीने अमरीका के नए विदेश मंत्री माइक पोंपियो की प्योंगयांग यात्रा के दौरान तीनों की रिहाई को लेकर चर्चा की गई थी।


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Tanuja

Recommended News

Related News