ट्रंप ने पुतिन से बढ़ाया दोस्ती का हाथ, व्हाइट हाउस आने का दिया न्योता

punjabkesari.in Tuesday, Apr 03, 2018 - 12:30 PM (IST)

इंटरनेशनल डेस्क: अमेरिका और रूस के बीच की दरार कम होती दिखाई दे रही है। जल्द ही रूस के राष्ट्रपति व्लादिमीर पुतिन और अमेरिका के राष्ट्रपति डोनाल्ड ट्रंप की मुलाकत ​हो सकती है। रूसी अधिकारी यूरी उशकोव के अनुसार ट्रंप ने पुतिन को व्हाइट हाउस आने का न्योता दिया है। अधिकारी ने बताया कि अमेरिकी राष्ट्रपति ने यह न्योता बीते महीने दिया था लेकिन तब दोनों देशों ने कोई कदम आगे नहीं बढ़ाया था।

ट्रंप ने फोन पर दिया न्योता 
दोनों ट्रंप और पुतिन के बीच 20 मार्च को टेलीफोन पर बात हुई थी जिसमें ट्रंप ने पुतिन को चुनावों में जीत के लिेए बधाई दी थी। व्हाइट हाउस ने ब्यान जारी कर बताया कि दोनों देशों के राष्ट्रपतियों के बीच कई मुद्दों पर बात हुई और ट्रंप ने पुतिन को अमेरिका आने का न्योता दिया। हालांकि उशकोव के अनुसार अभी सरकार ने पास पुतिन की इस यात्रा की तैयारी के लिए समय नहीं है। 

द्विपक्षीय मुद्दों पर हो सकती है चर्चा 
वहीं व्हाइट हाउस की सचिव सारा सेंडर्स ने इस बात की पुष्टि की है कि ट्रंप ने बीते महीने पुतिन को अमेरिका आने का निमंत्रण दिया था। उनका कहना है कि दोनों देशों के राष्ट्राध्यक्ष द्विपक्षीय मुद्दों पर चर्चा कर सकते हैंं। गौरतलब है कि ट्रंप और पुतिन की विदेशों में कई बार मुलाकात हो चुकी है लेकिन यह पहला मौका होगा जब दोनों व्हाइट हाउस में आमने सामने होंगे। ट्रंप के राष्ट्रपति बनने के बाद से ही अमेरिका और रूस में नजदीकियां बढ़ने की खबरें आती रही हैं। 


सबसे ज्यादा पढ़े गए

vasudha

Recommended News

Related News