ट्रम्प ने ग्रेटा थनबर्ग को दी फिल्में देखने की सलाह, ट्विटर पर मिला शानदार जवाब

punjabkesari.in Friday, Dec 13, 2019 - 01:49 PM (IST)

वाशिंगटन: पर्यावरण को बचाने की अपनी मुहिम को लेकर सुर्खियों में आई ग्रेटा थनबर्ग को ‘टाइम पर्सन ऑफ द ईयर' पुरस्कार मिलने पर बधाइयों का तांता लगा हुआ है। इसी बीच अमेरिका के राष्ट्रपति डोनाल्ड ट्रम्प ने उन्हें अजीबोगरीब सलाह देते हुए शांत रहने और फिल्में देखने के लिए कहा है। 

PunjabKesari

16 वर्षीय युवा पर्यावरण कार्यकर्ता को प्रतिष्ठित सम्मान मिलने पर ट्रम्प ने ट्वीट किया कि कितना हास्यास्पद है। ग्रेटा को अपने गुस्से पर काबू रखने पर काम करना चाहिए और फिर अपने किसी दोस्त के साथ कोई अच्छी फिल्म देखनी चाहिए। शांत ग्रेटा, शांत! दरअसल स्वीडन की ग्रेटा ‘‘फ्राइडेज फॉर फ्यूचर'' जलवायु संकट प्रदर्शन शुरू करने के बाद चर्चा में आई थी। 

PunjabKesari

ट्रम्प की टिप्पणी के बाद ग्रेटा ने टि्वटर के अपने विवरण में लिखा कि अपने गुस्से को काबू करने पर काम कर रही एक किशोरी। अभी एक दोस्त के साथ मजे कर रही हूं और एक अच्छी फिल्म देख रही हूं। इससे पहले ब्राजील के दक्षिणपंथी राष्ट्रपति जायर बोलसोनारो और रूस के राष्ट्रपति व्लादिमीर पुतिन भी ग्रेटा पर तंज कस चुके हैं। 

PunjabKesari

पुतिन ने सितंबर में ग्रेटा को भला इंसान बताया था लेकिन साथ ही कहा था कि किसी ने इस किशोरी को यह नहीं बताया है कि आधुनिक विश्व जटिल है। इसके फौरन बाद थनबर्ग ने टि्वटर पर अपना विवरण बदलते हुए लिखा था कि एक भली लेकिन कम जानकारी रखने वाली किशोरी। इस सप्ताह की शुरुआत में बोलसोनारो की टिप्पणी के बाद भी उसने ऐसा ही किया था। 
 


सबसे ज्यादा पढ़े गए

vasudha

Recommended News

Related News