शरणार्थियों को लेकर ट्रंप प्रशासन सख्त, मेक्सिको सीमा पर भेजे जाएंगे 5200 सैनिक

punjabkesari.in Tuesday, Oct 30, 2018 - 09:51 AM (IST)

वाशिंगटनः शरणार्थियों को लेकर अमरीकी राष्ट्रपति डॉनल्ड ट्रंप का नजरिया नहीं बदला है। ट्रंप ने मेक्सिको से लगी दक्षिणी सीमा की तरफ बढ़ रहे लोगों को कुछ दिन पहले सीधे तौर कहा था कि वे अपने देश वापस जाएं और लाखों अन्य लोगों की तरह अमरीकी नागरिकता के लिए आवेदन करें।
PunjabKesari
अब इस मामले में ट्रंप प्रशासने ने ठोस कदम उठाते हुए शरणार्थियों के जत्थे के सीमा पर पहुंचने से पहले मेक्सिको सीमा पर  5200 सैनिकों  तैनात करने का फैसला लिया है। अमरीकी अधिकारियों ने सोमवार को यह जानकारी दी। इस मिशन को‘ऑपरेशन भरोसेमंद देशभक्त’का नाम दिया गया है और इसका नेतृत्व सेना के लेफ्टिनैट जेफरी एस. बुकानन कर रहे हैं जिन्होंने वर्ष 2017 में प्यूर्टो रिको में भयंकर तूफान मारिया आने के बाद अभियान का नेतृत्व किया था। मेक्सिको सीमा पर सैनिकों की तैनाती मंगलवार से आरंभ हो जाएगी।
PunjabKesari
इसके अलावा अमेरिकी वायुसेना भी सीमा पर गश्त करने वाले 400 एजेंट को हवाई मार्ग से लाने-ले जाने के लिए तैयार है। इससे पहले मेक्सिको सीमा पर 800 सैनिक भेज जाने की जानकारी सामने आ रही थी जो सीमा पर तैनात राजस्व अधिकारियों की संख्या की एक तिहाई संख्या थी। सेना ने इसी वर्ष यहां 2000 राष्ट्रीय रक्षक जवानों को भी भेजा था।
PunjabKesari


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Isha

Recommended News

Related News