ट्रम्प ने अजीब स्टाइल में  दिया ईरान  को अॉफर, शेयर किया पोस्टर

punjabkesari.in Saturday, Nov 03, 2018 - 03:13 PM (IST)

वॉशिंगटनः  अमेरिका के राष्ट्रपति डोनाल्ड ट्रम्प ने अजीब तरीके से ईरान को अॉफर देते हुए कहा कि वह एक नए व्यापारिक समझौते के लिए तैयार हैं, लेकिन तब तक इस पश्चिम एशियाई देश पर सोमवार से शुरू हो रहे सख्त प्रतिबंध जारी रहेंगे। इस बीच, ट्रम्प ने शुक्रवार को 'गेम ऑफ थ्रोन्स' स्टाइल में एक ट्वीट किया। किसी फिल्म के पोस्टर जैसी तस्वीर पोस्ट की गई, जिस पर लिखा है 'सैंक्शन्स आर कमिंग'। इस पंक्ति के शब्द उसी शैली में लिखे गए हैं, जिस तरह 'गेम ऑफ थ्रोन्स' का लोगो होता है। ट्रम्प का ये संदेश सोशल मीडिया पर वायरल हो रहा है।
PunjabKesari
ट्रम्प ने शुक्रवार देर रात एक बयान में कहा, "अमेरिका ईरान के साथ नया और अधिक व्यापक समझौता करने के लिए तैयार है, जो हमेशा के लिए परमाणु हथियार बनाने का उसका रास्ता रोक देगा। अमेरिका ईरान की दुर्भावनापूर्ण हरकतों पर लगाम लगाएगा और यह ईरान के लोगों के लिए सही होगा।" प्रतिबंध जारी करने की घोषणा के बाद ट्रम्प ने फिल्मी स्टाइल में पोस्टर भी जारी किया। उन्होंने कहा, "तब तक हमारे ऐतिहासिक प्रतिबंध पूरी क्षमता से लागू होंगे।"
 

इससे कुछ घंटे पहले विदेश मंत्री माइक पोम्पिओ और वित्त मंत्री स्टीवन मुचिन ने अमेरिका द्वारा सोमवार से ईरान पर कड़े प्रतिबंध लागू किए जाने की घोषणा की। ट्रम्प ने अपने बयान में ईरान से अपनी परमाणु आकांक्षाओं को रोकने, विध्वंसक व्यवहार बदलने, अपने लोगों के अधिकारों का सम्मान करने और अच्छी तरह वार्ता करने का आह्वान किया। विदेश विभाग के एक वरिष्ठ अधिकारी ने पत्रकारों को बताया कि अमेरिका ईरान के साथ वार्ता के लिए तैयार है। 

 

 


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Tanuja

Recommended News

Related News