कुत्ते को बचाने आए 30 लोग अौर 40 गाडियां, एेसे हुआ पूरा रेस्कयू (pics)

punjabkesari.in Thursday, Aug 02, 2018 - 01:40 PM (IST)

लंदनः ब्रिटेन के नॉरफ़ॉक में शनिवार को 59 वर्षीय टोनी स्टीवंस अपने पालतू कुत्ते को बचाने के लिए 20 फीट गहरे मैनहोल में कूद गया। इसके बाद खुद उन्हें बचाने के लिए बचाव दल के 30 लोग और 14 वाहन की मदद लेनी पड़ी। भाग्यवश स्टीवंस और उनके कुत्ते को बचा लिया गया। दोनों को नाली से बाहर निकालने के लिए बचाव कार्य में तीन अग्निशमन दल, पैरामेडिक्स और नॉरफ़ॉक फायर एंड रेस्क्यू सर्विस शहरी सर्च एंड रेस्क्यू टीम शामिल थे।
PunjabKesari
शनिवार को स्टीवंस ने अपने पालतू कुत्ते ब्रैम्बल्स को 20 फीट गहरे मैनहोल में गिरते हुए देखा। मैनहोल का ढक्कन गायब था, जिसकी वजह से ये हादसा हु्आ। कुत्ते को बचाने के लिए स्टीवंस खुद नाली में कूद गए। लेकिन कूदने के दौरान वे उनका टखना चोटिल हो गया, जिसके बाद वह खुद बाहर नहीं निकल सके। बचाव कार्य की तस्वीरों को फेसबुक पर नॉरफ़ॉक फायर एंड रेस्क्यू सर्विस द्वारा शेयर किया गया।
PunjabKesari
अंग्रेजी वेबसाइट के अनुसार दो घंटे तक चले ऑपरेशन में दोनों को सुरक्षित बाहर निकाल लिया गया। उनमें से किसी को भी गंभीर चोटों का सामना नहीं करना पड़ा। रेसक्यू के बाद कुत्ते को एक पशु चिकित्सक के पास ले जाया गया था, जबकि स्टीवंस को अपनी टखने की चोट के लिए अस्पताल भेजा गया। इंग्लैंड के एक पूर्व एम्बुलेंस प्रवक्ता ने कहा कि, स्टीवंस हमारे साथ खुश थे और हंसते हुए घटना के बारे में जिक्र कर रहे थे।
PunjabKesari


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Isha

Recommended News

Related News