Vogue मैग्जीन के कवर पर छपी सउदी राजकुमारी की इस तस्वीर ने मचाया बवाल

punjabkesari.in Saturday, Jun 02, 2018 - 12:01 PM (IST)

इंटरनैशनल डेस्कः जानी-मानी वोग मैग्जीन के कवर पेज पर सउदी की राजकुमारी की ड्राइवर सीट पर बैठी हुई तस्वीर छापी जिस कारण बहुत बड़ा विवाद खड़ा हो गया।  कुछ लोग जो बदलाव को लेकर सऊदी में विरोध कर रहे है उन्हें ये तस्वीर ठीक नहीं लगी। सउदी की कुछ महिलाओं ने ही सोशल मीडिया पर मैग्जीन के कवर पर छपी राजकुमारी की फोटो के चेहरे पर गिरफ्तार एक्टिविस्ट की तस्वीर लगाकर देशद्रोही का नाम दिया है। इसके अलावा कई दूसरे लोगों भी राजकुमारी की तस्वीर के साथ गिरफ्तार एक्टविस्ट की तस्वीर फोटोशॉप करके शेयर कर रहे हैं।

मैग्जीन के इस एडिशन को सउदी अरब की महिलाओं के पद-प्रदर्शक के तौर पर देखा जा सकता है। मैग्ज़ीन के इस एडिशन में प्रिंस मोहम्मद बिन सलमान के सुधारवादी विचारधारा के तहत महिलाओं पर लगे प्रतिबंध को हटाने और धार्मिक कट्टरपंथ को खत्म करने की के मुद्दे को भी प्रमुखता दी गई है। तस्वीर में राजकुमारी ड्राइवर सीट पर बैठी हुई हाथ में लेदर ग्लव्ज और हाइ हील्स पहने नज़र आ रही हैं।
PunjabKesari
राजकुमारी हायफा-अब्दुल्लाह अल-सौद की ड्राइवर सीट पर बैठी हुई तस्वीर के छपने से इस बात अनुमान लगाया जा सकता है कि सउदी अपनी रूड़िवादी परंपरा को तोड़ महिलाओं की ड्राइविंग के लिए तैयार है। राजकुमारी हायफा ने मैग्जीन को दिए अपने इंटरव्यू में कहा कि सउदी में कुछ रुड़िवादी लोग हैं जो बदलावों से डरते हैं। राजकुमारी ने कहा "मैं इन बदलावों का पूरे मन से समर्थन करती हूं।" गौरतलब है कि इसी महीने सउदी में महिलाओं के गाड़ी चलाने के अधिकारों के लिए आवाज उठाने वाली संस्था के 11 लोगों को गिरफ्तार कर लिया गया था. उनमें से चार लोगों को पिछले सप्ताह छोड़ दिया गया लेकिन बाकियों के भाग्य का फैसला अभी नही हुआ है। 
 


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Isha

Recommended News

Related News