इस अजीब बीमारी के कारण रोज मरती है ये लड़की

punjabkesari.in Thursday, May 05, 2016 - 05:16 PM (IST)

ढाका: बांग्लादेश की 12 साल की लड़की बिट्टी अख्तर एक अजीब सी बीमारी से पीड़ित है। लड़की के शरीर पर सिर से लेकर पैर के अंगूठे तक घने काले बाल हैं। इस बीमारी को वियरवॉल्फ सिंड्रोम कहा जाता है। तंगाली जिले के मिडिल स्कूल में पढऩे वाली यह लड़की अब स्कूल भी नहीं जा पा रही। लड़की की मां बताती है कि जन्म के वक्त उसकी बेटी के शरीर पर बाल ऐसे थे जैसे कि ऊन हो। उन्होंने कई डाक्टरों को दिखाया लेकिन इसका इलाज नहीं हो पाया।
 
बिट्टी के शरीर के कई अंग असामान्य रूप से बढ़ रहे हैं। इस कारण वे स्कूल भी नहीं जा पा रही। लड़की असहाय पीड़ा के कारण चिल्लाती है। लड़की की मां ब्यूटी अख्तर बताती हैं कि उनकी बेटी होनहार छात्रा होने के बावजूद स्कूल जाने से वंचित रह रही है। पिता अब्दुर रज्जाक ने बेटी का इलाज करवाने के लिए बैंक से लोन लिया है। लोन के बाद उन्होंने बेटी को ढाका के बंगबंधु शेख मुजीब मेडिकल कालेज में भर्ती करवाया। यहां के डाक्टर बिट्टी के इलाज के लिए पूरी तरह प्रयासरत हैं। शरीर में असामान्य हार्मोन्स के कारण यह रोग करोड़ों में से एक व्यक्ति को होता है। हाइपरट्रिकोसिस यूनिवर्सलिस डिसऑर्डर कोई सामान्य बीमारी नहीं है।
 
 
पुणे में आ चुका है ऐसा मामला सामने
पुणे में भी तीन बहनें ऐसी ही बीमारी से पीड़ित है। इनके पिता को भी यही बीमारी है। सविता, मोनिशा और सावित्री के चेहरे समेत शरीर के सभी हिस्सों पर घने बाल उगे हुए हैं।   
 

सबसे ज्यादा पढ़े गए

Recommended News

Related News