मेगन की तस्वीर ट्वीट कर फंसी ये कंपनी, इस वजह से मांगनी पड़ी माफी

punjabkesari.in Thursday, May 24, 2018 - 11:03 AM (IST)

बर्लिनः 19 मई को प्रिंस हैरी और आदकारा मेगन मार्केल शादी के बंधन में बंध गए है। उनकी शाही शादी को लेकर विदेश से लेकर भारत में सबको इँतजार था। शाही शाही का सीधा प्रसारण टी.वी पर दिखाया गया था तांकि हर कोई इसमें शामिल हो सकें। शादी में मिले तोहफों को लोगों ने चैरिटी में बेचा। प्रिंस हैरी और मेगन का फैसला था कि शादी में मिलने वाले उपहारों को वो चैरिटी के लिए इस्तेमाल करें।
PunjabKesari
शादी तो हो गई पर इस दौरान वहां कि एक लोकल कंपनी बड़े झमेले में फंस गई। दरअसल जर्मनी की चॉकलेट और केक आदि बनाने वाली एक कंपनी ने उस तस्वीर को ट्वीट करने के लिए माफी मांगी है जिसमें उन्होंने शाही शादी के मौके पर चॉकलेट से बनी एक मार्शमैलो को दुल्हन मेगन मार्कल के लिबास में दिखाया है। कंपनी डिकमैन्स शोकोकुस के एक प्रवक्ता ने मार्कल का चित्रण करने वाली इस तस्वीर के लिए माफी मांगी है।  
PunjabKesari
मेगन की मां अफ्रीकी मूल की अमेरिकी हैं जिस कारण से इस तस्वीर को जर्मनी में नस्लवादी माना जा रहा है। कंपनी ने इस ट्वीट को डिलीट कर दिया है लेकिन यहां सबसे ज्यादा बिकने वाले बाइल्ड समाचार पत्र ने इसे आज फिर से छाप दिया जिसके बाद विवाद और बढ़ गया।  चॉकलेट से बनी मार्शमैलो को पहले नस्लवाद से जोड़कर देखा जाता था जिसे करीब 20 साल पहले जर्मनी में  नीगरकस ’’ या  नीग्री किस ’’ के तौर पर जाना जाता था। जर्मनी की समाचार एजेंसी डीपीए की खबर के मुताबिक कंपनी के प्रवक्ता ब्रन्ड रोसलर ने कल कहा था कि यह तस्वीर  बकवास और शर्मनाक ’’थी।


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Isha

Recommended News

Related News