जर्मनी गुरूद्वारा अटैक : तीसरे संदिग्ध ने कबूला अपना गुनाह

punjabkesari.in Saturday, May 07, 2016 - 01:46 PM (IST)

बर्लिन: जर्मनी के एस्सान शहर में इस्लामी आतंकवादियों द्वारा एक गुरूद्वारे पर की गई बमबारी के संबंध में गिरफ्तार तीसरे किशोर ने अधिकारियों के सामने स्वीकार कर लिया है कि वह आतंकवादी हमला करने वालों के समूह में शामिल था । मीडिया रिपोर्ट में यह बात कही गई है । एआरडी टीवी नेटवर्क के ‘रिपोर्ट म्यूनचेन’ कार्यक्रम के अनुसार अपने साथियों के बीच ‘आमिर’ के नाम से जाना जाने वाला तोल्गा आई ‘‘कमांडर इन चीफ’’ प्रतीत होता है जिसने मोहम्मद बी और यूसुफ टी के 16 अप्रैल की शाम नानकसर सतसंग सभा गुरूद्वारा में बम विस्फोट करने का आदेश दिया था ।  

पूछताछ के दौरान तोल्गा आई ने यह नहीं बताया कि गुरूद्वारे को निशाना बनाने का मकसद या पृष्ठभूमि क्या थी । हमले के समय गुरूद्वारे में विवाह समारोह चल रहा था जिसमें 200 से अधिक मेहमानों ने शिरकत की थी । उसने स्वीकार किया कि वह गुरूद्वारे पर हमला करने वाले समूह में शामिल था ।

रिपोर्ट में कहा गया है कि जांचकर्ता यह पता लगाने की कोशिश कर रहे हैं कि क्या तोल्गा आई और हमले के चार दिन बाद गिरफ्तार किए गए माध्यमिक स्कूल के 16 वर्षीय मोहम्मद एवं यूसुफ किसी आतंकवादी समूह का हिस्सा हैं या उनके समूह में और भी युवा शामिल हैं या नहीं । गुरूद्वारे के प्रवेश कक्ष में हुए विस्फोट में 60 वर्षीय एक ग्रंथी गंभीर रूप से घायल हो गया था और दो अन्य को मामूली चोटें आई थी ।


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Recommended News

Related News