जर्मनी पुलिस ने घरों और कार्यालयों पर छापेमारी कर चीन से जुड़े मानव तस्करी गिरोह का किया भंडाफोड़

punjabkesari.in Wednesday, Apr 17, 2024 - 03:17 PM (IST)

जर्मनी : जर्मन अधिकारियों ने बुधवार तड़के एक अंतरराष्ट्रीय मानव तस्करी गिरोह के खिलाफ बड़े पैमाने पर छापेमारी की। 1,000 से अधिक पुलिस अधिकारियों ने पश्चिमी और दक्षिणी जर्मनी में दर्जनों घरों, दुकानों और कार्यालयों की तलाशी ली और 2 वकीलों सहित 10 संदिग्धों को गिरफ्तार किया। संदिग्धों पर अवैध रूप से विशेष जर्मन आव्रजन नियमों का लाभ उठाने का आरोप है जो केवल कुशल विदेशी श्रमिकों के लिए आरक्षित हैं, ताकि लगभग 350 ज्यादातर चीनी नागरिकों के लिए निवास परमिट प्राप्त किया जा सके, जो आवश्यक मानदंडों को पूरा नहीं करते हैं ।

PunjabKesari

सैकड़ों हजारों यूरो (डॉलर) के बदले में डेली बिल्ड अखबार के मुताबिक, इस घोटाले में आव्रजन कार्यालयों के कई कर्मचारियों को रिश्वत दी गई थी। उत्तरी राइन-वेस्टफेलिया, श्लेस्विग-होल्स्टीन, हेस्से, राइनलैंड-पैलेटिनेट, बाडेन-वुर्टेमबर्ग और बवेरिया, हैम्बर्ग और बर्लिन राज्यों में छापे मारे गए जहां पुलिस ने संपत्ति जब्त की और सबूत एकत्र किए। जर्मन आंतरिक मंत्री नैन्सी फेसर ने "अंतर्राष्ट्रीय संगठित प्रवासी तस्करी के खिलाफ बड़े पैमाने पर हड़ताल" के लिए पुलिस और अभियोजकों को धन्यवाद दिया। 

फेसर ने कहा, "तस्करी गिरोहों के खिलाफ लड़ाई में, हमें उच्च स्तर के जांच दबाव और लगातार कार्रवाई की जरूरत है।" "हम संगठित प्रवासी तस्करी के खिलाफ इस सख्त रुख को जारी रखेंगे।" जांच नॉर्थ राइन-वेस्टफेलिया पर केंद्रित थी, जहां 10 संदिग्धों को हिरासत में लिया गया था।


 



 


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Content Editor

Utsav Singh

Recommended News

Related News