एक बार फिर फिसली ट्रंप की जुबान, पूर्व रक्षा मंत्री को बताया - 'मैड डॉग'

punjabkesari.in Thursday, Jun 04, 2020 - 09:19 AM (IST)

इंटरनेशनल डेस्क: राष्ट्रपति डोनाल्ड ट्रम्प अब अमेरिका के पूर्व रक्षा मंत्री जिम मैटिस के भी निशाने पर आ गए हैं। मैटिस ने व्हाइट हाउस के निकट प्रदर्शनों को दबाने के उद्देश्य से सैन्य बल का इस्तेमाल करने के लिए ट्रम्प की आलोचना करते हुए कहा कि व सेना और नागरिक समाज के बीच ‘‘गलत ढंग से संघर्ष'' पैदा कर रहे हैं। हालांकि अमेरिकी ट्रंप ने इस पर ने पलटवार करते हुए जिम मैटिस को मैड डॉग बताया। 

PunjabKesari

ट्रंप ने वीरवार को ट्वीट कर लिखा कि बराक ओबामा और मेरे अंदर एक ही चीज़ समान है कि हम दोनों ने जिम मैटिस को बर्खास्त किया था। वो दुनिया का सबसे अधिक ओवररेटेड जनरल है, जब मैंने उनसे इस्तीफा लिया तो काफी अच्छा लगा था. उनका निक नेम ‘अराजक’ था, मुझे अच्छा नहीं लगा तो मैंने बदलकर ‘मैड डॉग’ रख दिया। 

PunjabKesari

राष्ट्रपति ने आगे लिखा कि जिम मैटिस की असली ताकत मिलिट्री नहीं थी, वो बस पब्लिक में अपनी छवि अच्छी रखनी जानते थे। मैंने उन्हें एक नया जीवन दिया, एक मौका दिया लेकिन वो कुछ खास नहीं कर पाए। इसलिए उन्हें कहीं और जाने दिया, अच्छा हुआ वो चले गए थे।  पूर्व रक्षा मंत्री ने कहा था कि उन्होंने कभी सपने में भी नहीं सोचा था कि अपने साथी नागरिकों के संवैधानिक अधिकारों का उल्लंघन करने के लिए किसी भी परिस्थिति में सेना को बुलाया जाएगा।

PunjabKesari

मैटिस ‘द अटलांटिक' में प्रकाशित एक बयान में लिखा कि डोनाल्ड ट्रम्प मेरे जीवन में पहले राष्ट्रपति हैं जो अमेरिकी लोगों को एकजुट करने की कोशिश नहीं करते, यहां तक कि कोशिश का दिखावा भी नहीं करते। इसके बजाय वह हमें विभाजित करने की कोशिश करते हैं। बता दें कि मैटिस ट्रम्प की सीरिया नीति के विरोध में दिसंबर 2018 में रक्षा मंत्री पद से हटने के बाद आम तौर पर चर्चा में कम रहे हैं।


सबसे ज्यादा पढ़े गए

vasudha

Recommended News

Related News