अमरीका में तूफान से 34 लोगों की मौत(Watch Pics)

punjabkesari.in Monday, Dec 28, 2015 - 09:16 AM (IST)

डल्लास:अमरीका के दक्षिणी तथा मध्य राज्यों में बाढ तथा तूफान से कम से कम 34 लोगों की मौत हुई है तथा कई इमारतें क्षतिग्रस्त हो गई । आधिकरिक सूत्रों ने कहा कि टेक्सास प्रांत के डल्लास में इस सप्ताहांत आए तूफान में कम से कम 11 लोगों की मौत हुई है । गारलैंड शहर आठ लोगों की मौत हुई है तथा राजमार्ग पर आवागमन बंद है । इसके अलावा तीन लोगों की मौत डल्लास के शहरी इलाकों में हुई है ।गारलैंड के पुलिस प्रवक्ता लेफ्टीनेंट पेड्रो बरीनेउ ने कहा कि यह तूफान पूरी तरह विनाशकारी है ।

क्रिसमस के एक दिन बाद इस तरह के भयानक तूफान के कारण लोगों के लिए कठिन समय है । उन्होंने कहा कि उत्तरी टेक्सास में 600 से अधिक इमारतों को नुकसान पहुंचा है । जानकारी के अनुसार इलिनोइस में बाढ की चपेट में एक कार के आने से तीन युवक तथा दो बच्चों की मौत हो गई है । टेक्सास के गवर्नर ग्रेग अबोट ने कहा कि डल्लास तथा उसके आसपास के तीन काउंटियों में आपात की घोषणा कर दी गई है। उन्होंने लोगों को बिना जरूरत सड़कों से दूर रहने की सलाह दी है ।

राष्ट्रीय मौसम सेवा की ओर से न्यू मैक्सिको, टेक्सास, ओकलाहोमा तथा कनसास समेत उत्तरी अमरीका के बड़े हिस्से में एक बर्फीली तूफान के लिए गंभीर परामर्श जारी किए गए हैं । न्यू मैक्सिको के गवर्नर सुसाना मार्टिनेज ने पूरे राज्य में आपात की घोषणा की ।  फ्लाइटअवेयर डॉट कॉम के अनुसार अमरीका में कल देर रात तक 1150 विमानों की उड़ानें रद्द की गई थी। इनमें से आधे से अधिक उड़ानें डल्लास में रद्द हुई है। 


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Recommended News

Related News