फिरौती मांगने वाले ने ऑस्ट्रेलियाई उपभोक्ताओं का आंकड़ा सार्वजनिक करने की धमकी दी

punjabkesari.in Tuesday, Nov 08, 2022 - 01:24 PM (IST)

सिडनीः ऑस्ट्रेलिया की सबसे बड़ी स्वास्थ्य बीमा कंपनी मेडीबैंक द्वारा अपने एक करोड़ मौजूदा एवं पूर्व उपभोक्ताओं के निजी रिकॉर्ड के लिए फिरौती देने से इंकार करने के बाद फिरौती मांगने वाले ने कंपनी के उपभोक्ताओं का डाटा सार्वजनिक करने की धमकी दी है। मेडीबैंक ने चोरी किए गए डाटा के लिए सोमवार को फिरौती देने से इनकार कर दिया था। 19 अक्टूबर को पुलिस में इस चोरी की रिपोर्ट की गई थी जब कंपनी के शेयर में कारोबार एक सप्ताह तक बंद रहा था।

 

चोरों ने फिरौती की अघोषित रकम भुगतान नहीं करने पर हाई-प्रोफाइल उपभोक्ताओं की बीमारी और इलाज पर खर्च के ब्योरो को कथित रूप से सार्वजनिक करने की धमकी दी थी। मेडीबैंक के सीईओ डेविड कोजकर ने एक बयान में कहा, ‘‘साइबर अपराध विशेषज्ञों से हमें मिली व्यापक सलाह के आधार पर, हमारा मानना ​​है कि हमारे ग्राहकों के डाटा की वापसी सुनिश्चित करने और इसे प्रकाशित होने से रोकने के लिए फिरौती का भुगतान करना केवल एक सीमित अवसर होगा।''

 

कोजकर ने कहा, ‘‘बल्कि फिरौती की रकम का भुगतान करने से इसका उल्टा असर पड़ सकता है और यह अपराधियों को सीधे तौर पर हमारे उपभोक्ताओं से उगाही करने के लिए प्रेरित करेगा और इस बात की भी प्रबल संभावना है कि फिरौती की रकम का भुगतान करने से ऑस्ट्रेलिया को एक बड़ा निशाना बनाकर और अधिक लोगों को नुकसान पहुंचाया जा सकता है।'' साइबर सुरक्षा मंत्री क्लेयर ओनिल ने मेडीबैंक के रुख का स्वागत करते हुए कहा कि फिरौती देने से इनकार करना उनकी सरकार की सलाह के अनुरूप है।  


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Content Writer

Tanuja

Recommended News

Related News