जर्मनी के म्यूनिख शहर में आत्मघाती हमले की आशंका

punjabkesari.in Friday, Jan 01, 2016 - 05:49 PM (IST)

बर्लिन:जर्मन पुलिस ने कहा है कि उन्हें इस बात के ‘संकेत मिले थे’ कि दक्षिणी शहर म्यूनिख में नववर्ष की पूर्व संध्या पर ‘आतंकी हमला’ करने की साजिश रची जा रही थी । इसलिए उन्होंने जनता को बड़ी संख्या में किसी एक स्थान पर एकत्र होने से और दो प्रमुख ट्रेन स्टेशनों पर जाने से बचने के लिए कहा था ।

पुलिस ने कल एक ट्वीट में कहा, ‘‘मौजूदा संकेत दर्शाते हैं कि म्यूनिख में आतंकी हमले की साजिश रची जा रही है । कृपया लोग एक स्थान पर एकत्र होने से और म्यूनिख एवं पेसिंग ट्रेन स्टेशनों पर जाने से भी बचें ।’’ उन्होंने कहा कि दोनों स्टेशनों को खाली करवा लिया गया है और अब इन दोनों स्टेशनों के बीच ट्रेन सेवाओं का संचालन नहीं हो रहा । पुलिस की एक प्रवक्ता ने बताया कि उन्हें इस बात की ‘पुख्ता जानकारी’ मिली थी कि एक संगठन नए साल की पूर्व संध्या के जश्न के दौरान कुछ गतिविधि करने की योजना बना रहा है । प्रवक्ता ने कहा कि हालांकि ट्रेन स्टेशनों को खाली करवा लिया गया है लेकिन इस संभावना से इंकार नहीं किया जा सकता कि हमलावर कोई अन्य लक्ष्य भी ढूंढ सकते हैं ।

यूरोपीय राजधानियों को सुरक्षा के हाईअलर्ट पर रखा गया है । पेरिस और ब्रसेल्स दोनों में ही नववर्ष की पूर्व संध्या पर की जाने वाली आतिशबाजी को रद्द कर दिया गया है बर्लिन में ब्रैंडेनबर्ग गेट पर पुलिस की मौजूदगी बढ़ा दी गई है । हजारों लोग यहां जश्न के लिए जुटे हैं । यहां किसी को भी बड़े बैग लेकर आने की अनुमति नहीं है।


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Recommended News

Related News