ट्रंप के खिलाफ हुए फेसबुक कर्मचारी

punjabkesari.in Saturday, Oct 22, 2016 - 01:09 PM (IST)

वॉशिंगटन: राष्ट्रपति पद के उम्मीदवार डोनाल्ड ट्रम्प द्वारा  संयुक्त राज्य अमरीका में  मुसलमानों के प्रवेश पर प्रतिबंध लगाने बारे की गई टिप्पणियों व अभद्र भाषा को लेकर कुछ फेसबुक कर्मचारियों में रोष पाया जा रहा है । वाल स्ट्रीट जर्नल की रिपोर्ट के मुताबिक उन्होंने ट्रंप के इस बयान को वैबसाइट के नियमों का उल्लंघन बताते हुए ट्रंप को फेसबुक पर बैन करने को कहा है जबकि फेसबुक के सी.ई.ओ. मार्क जुकरबर्ग का कहना है कि एक राष्ट्रपति पद के उम्मीदवार को बैन करना उचित नहीं है।

जुकरबर्ग के फैसले के बाद कुछ कर्मचारियों ने फेसबुक पर सामग्री की समीक्षा करने  व कुछ ने काम छोड़ने की धमकी दी है । रिपोर्ट के मुताबिक एक दर्जन से अधिक मुस्लिम कर्मचारियों ने प्रबंधकों के साथ इस बारे में  चर्चा की और एक मुस्लिम कर्मचारी ने  जुकरबर्ग से पूछा एक टाउन हॉल बैठक में वह कैसे एेसे संदेश का अनुमोदन कर सकता है।

डब्ल्यू.एस.जे. रिपोर्ट के अनुसार जुकरबर्ग ने स्वीकार किया है कि ट्रम्प की टिप्पणी व भाषण नफरत वाली थी । एक बयान में फेसबुक के प्रवक्ता ने कहा है कि राजनीतिक बहस दौरान की गई टिप्पणियों को समीक्षा के बाद ही आगे पोस्ट किया जाना चाहिए । उन्होंने कहा कि बहुत से लोग इस विशेष सामग्री के बारे में राय व्यक्त कर रहे हैं और इसका असर राष्ट्रपति चुनाव पर अवश्य पड़ेगा। शुक्रवार को फेसबुक ने राजनीतिक खबरों से संबंधित सामग्री  के लिए नए नियमों को लागू करने की घोषणा की है।



सबसे ज्यादा पढ़े गए

Recommended News

Related News