चीनी दूतावास अपने कंपनी कर्मचारियों'' को करे शिक्षित, सेना जैसी वर्दी पहनने से रोके : श्रीलंका

punjabkesari.in Wednesday, Jun 30, 2021 - 06:26 PM (IST)

 कोलंबो: एक असमान्य कदम उठाते हुए श्रीलंका के रक्षा सचिव ने यहां मौजूदा चीनी दूतावास से कहा कि वह हम्बनटोटा के जलाशय में तलकर्षण का काम कर रहे चीनी निजी कंपनी के कर्मचारियों को सिखाए कि वे भविष्य में सेना जैसी मिलती जुलती वर्दी नहीं पहने। बता दें कि हम्बनटोटा सत्तारूढ़ राजपक्षे परिवार का गृहनगर है। उल्लेखनीय है कि श्रीलंकाई मीडिया ने हाल में खबर दी थी कि चीनी कर्मचारी चीन की पीपुल्स लिबरेशन आर्मी के सैनिकों की तरह वर्दी पहल रहे हैं।

 

ये कर्मचारी द्विपीय देश के दक्षिणी हिस्से में स्थित ‘तिस्सामहरामा वेवा' जलाशय को साफ करने के असैन्य कार्य के दौरान वहां टहलते नजर आए जिससे चिंता बढ़ी। इस खबर पर संज्ञान लेते हुए श्रीलंका के रक्षा सचिव जनरल (अवकाश प्राप्त) कमल गुनारत्ने ने श्रीलंका स्थित चीनी दूतावास से जानकारी प्राप्त की और मिशन से आह्वान किया कि वह ‘‘ संबंधित नियोक्ता को शिक्षित करे कि उसके कर्मी भविष्य में सेना की तरह छद्मावरण वाली वर्दी पहनने से बचे।''

 

यहां मंगलवार को जारी विज्ञप्ति में कहा गया, ‘‘रक्षा मंत्रालय ने स्थानीय निजी कंपनी को भी भविष्य में ऐसी घटना से बचने को कहा है।'' रक्षामंत्रालय ने बताया कि गुनारात्ने ने दक्षिण प्रांत के वरिष्ठ पुलिस उप महानिरीक्षक को भी इस तरह की किसी कोशिश को रोकने को कहा है। विज्ञप्ति के मुताबिक चीनी दूतावास ने ‘पुष्टि' की है कि कर्मचारी पीपुल्स लिबरेशन आर्मी के सदस्य नहीं है और कंपनी ने स्वयं अपने कर्मचारियों के लिए यह वर्दी अनुमोदित की है।


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Content Writer

Tanuja

Recommended News

Related News