'ब्रा बॉयकॉट' की मुहिम को मिला सर्मथन, लड़कियों ने एेसे किया React

punjabkesari.in Wednesday, Apr 25, 2018 - 01:02 PM (IST)

फ्लोरिडाः अमरीका के फ्लॉरिडा में ब्रैडेनटन स्कूल की एक छात्रा ने अंतरराष्ट्रीय बहस छेड़ दी है कि क्या महिलाओं को ब्रा पहननी चाहिए। दरअसल स्कूल के द्वारा जारी आदेश के बाद छात्रा ने स्कूल में ड्रेस कोड के जरिए लड़कियों संग हो रहे भेदभाव के खिलाफ 'ब्रा बॉयकॉट' करने का एक अभियान सा छेड़ दिया है और अपने स्कूल की लड़कियों से यह आह्वान किया है कि वह बिना ब्रा पहने ही स्कूल आएं और उसकी मुहिम में साथ दें।

इस गर्ल स्टूडेंट ने स्कूल में ड्रेस कोड के जरिए गर्ल्स संग हो रहे भेदभाव के खिलाफ ‘ब्रा बॉयकॉट’ का आह्वान किया, जिसके तहत सभी गर्ल्स को बिना ब्रा पहने स्कूल आना था। फ्लोरिडा में ब्रैडेनटन स्कूल की एक छात्रा ने लड़कियों संग  मिल कर ये मुहिम शुरु की, जिसके तहत सभी लड़कियों को बिना ब्रा पहने स्कूल आना था। उसकी 30 सहपाठी भी अब स्कूल में ब्रा पहनकर नहीं आ रही हैं। जिस छात्रा ने इसकी शुरूआत की उसका नाम लिजी मार्टिनेज है।


लिजी  ने ‘Bracott’ की जानकारी अपने ट्विटर अकाउंट पर दी। मार्टिनेज ने अपने साथ पढ़ने वाली गर्ल्स स्टूडेंट्स से स्कूल में बिना ब्रा पहने आने को कहा ताकि स्कूल प्रशासन के लड़कियों के लिए अंडरगार्मेंट्स पहनने को अनिवार्य करने का विरोध किया जा सके। दरअसल, दो अप्रेल को मार्टिनेज बिना ब्रा पहने स्कूल गई थीं और स्कूल प्रशासन ने उन्हें अपने निपल ढंकने को कहा क्योंकि वे अन्य सहपाठियों का ध्यान भटका रहे थे। हालांकि, ड्रेस कोड में कहीं भी स्पष्ट तौर पर ब्रा पहनना अनिवार्य नहीं बताया गया है।

 

 


 


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Isha

Recommended News

Related News