इस बच्ची के पसीने की जगह निकलता है खून, लाखों में एक को होती है ये बीमारी

punjabkesari.in Wednesday, May 03, 2017 - 05:56 PM (IST)

थाईलैंड: अक्सर आपने लोगों को कहते हुए सुना होगा कि ये मेरे खून पसीने की कमाई है, यहां खून पसीने से मतलब मेहनत से होता है। खून किसी भी इंसान की बॉडी में कितना जरूरी होता है ये तो आप सभी को अच्छी तरह पता है। अगर आपका खून आपके शरीर से बेवजह ही बहने लगे तो क्या होगा।
PunjabKesari
पसीने की जगह निकलता है खून
थाईलैंड के नोंगघई सिटी में रहने वाली 7 साल की एक ऐसी लड़की है जिसके शरीर से अक्सर पसीने की जगह खून निकलने लगता है। इस लड़की का नाम सेंगचई है। खासतौर पर स्कूल में जब भी उसे गर्मी लगती है तो उसकी आंख, कान, नाक औ हथेलियों से खून बहने लगता है। सेंगचई के माता पिता का कहना है कि वे बहुत ज्यादा परेशान है। हालांकि, उनकी बेटी बहुत मजबूत है और बिना डरे इस परेशानी का सामना कर रही है।

PunjabKesari


लाखों में एक व्यक्ति को ही होती है ये बीमारी
डॉक्टर्स के लिए भी सेंगचई का इलाज अनसुलझी पहेली बना हुआ हैं। बच्ची का नोंगघई में एक लोकल हॉस्पिटल में इलाज चल रहा है, लेकिन इलाज से उसे अब तक कोई फायदा नहीं मिला है।  मीडिया से बातचीत के दौरान डॉक्टर ने बताया कि यह परेशानी लाखों में से किसी एक व्यक्ति को ही होती है। उन्होंने बताया कि बच्ची को सेंगचई हेमाट्रिडॉसिस नामक बीमारी से पीड़ित है, जिसे ब्लड स्वेट के नाम से जाना जाता है। यह परेशानी शरीर में अधिक मात्रा में खून बन जाने के करण होती है, इससे खून पसीने वाले ग्लैंड्स तक पहुंच जाता है और पसीने की जगह ले लेता है। 


 


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Recommended News

Related News