पाकिस्तान में आतंकवादियों ने चैरिटी संगठन से जुड़ी 4 महिला कार्यकर्ताओं की हत्या की

punjabkesari.in Monday, Feb 22, 2021 - 04:15 PM (IST)

पेशावर: पाकिस्तान के पश्चिमोत्तर कबायली क्षेत्र में सोमवार को संदिग्ध आतंकवादियों ने गैर सरकारी संगठन के कार्यकर्ताओं को ले जा रहे एक वाहन पर हमला किया जिससे उसमें सवार चार महिलाओं की मौत हो गई जबकि वाहन चालक घायल हो गया। यह इलाका अफगानिस्तान सीमा से लगा है। पुलिस अधिकारी इकबाल खान ने बताया कि हमला उत्तर वजीरिस्तान जिले के मीर अली कस्बे के पास इपी गांव में हुआ।

 

जिला पुलिस प्रमुख शफी उल्ला खान ने भी हमले की पुष्टि करते हुए कहा कि पुलिस ने हमलावरों को पकड़ने के लिए इलाके में तलाशी अभियान चलाया है। उन्होंने बताया कि हमलावर हमले को अंजाम देकर नजदीकी पहाड़ियों की ओर भाग गए और अब तक किसी ने घटना की जिम्मेदारी नहीं ली है। अधिकारियों ने बताया कि पीड़ित सबाउन पाकिस्तानी चैरिटी संगठन से जुड़ी थीं।

 

यह संगठन कारोबार करने की इच्छुक महिलाओं को उनके घर जाकर प्रशिक्षण देता है और महिलाओं को उनके अधिकारों के प्रति जागरूक करता है। उन्होंने बताया कि महिला कार्यकर्ताएं मीर अली से खैबर पख्तूनख्वा के बन्नू कस्बा जा रही थी। पुलिस का मानना है कि आतंकवादियों को महिलाओं के आने की पहले से सूचना थी और वे उनका इंतजार कर रहे थे। 

 


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Content Writer

Tanuja

Recommended News

Related News