पाकिस्तान के शिकारपुर में गेहूं की कटाई कर रहे 3 लोगों की गोली मारकर  हत्या

punjabkesari.in Sunday, Apr 28, 2024 - 05:14 PM (IST)

पेशावर: पाकिस्तान के शिकारपुर में मारफ़ानी जनजाति के पुरुषों द्वारा कथित तौर पर भयो जनजाति के लोगों पर किए गए सशस्त्र हमले में दो महिलाओं सहित तीन लोगों की गोली मारकर हत्या कर दी गई। जब उन पर हमला किया गया कथित तौर पर वे लोग गेहूं की कटाई कर रहे थे । घटना शुक्रवार को शिकारपुर जिले के गांव दरिया खां में हुई। भयो समुदाय ने पाकिस्तान पीपल्स पार्टी के एमपीए इम्तियाज शेख और उनके बेटे फ़राज़ शेख पर मार्फ़निस का समर्थन करने का आरोप लगाया है। जहान वाह पुलिस के अनुसार, दोनों पक्ष एक-दूसरे की चौकियों पर तब तक गोलियां चलाते रहे, जब तक कि वे गांव नहीं पहुंच गए और नियंत्रण नहीं कर लिया।

 

घटनास्थल से किसी भी संदिग्ध को गिरफ्तार नहीं किया जा सका। पुलिस ने मारे गए लोगों की पहचान नूर मुहम्मद भयो, उनकी पत्नी गुलाम फातिमा भयो और निसार अहमद भयो की पत्नी 22 वर्षीय लाला खातून भयो के रूप में की है। कथित तौर पर चल रहे आदिवासी विवाद ने अब तक 10 लोगों की जान ले ली है। शवों को पोस्टमॉर्टम के लिए सिविल अस्पताल शिकारपुर भेज दिया गया है। बाद में समुदाय के लोग शवों को एंबुलेंस में राष्ट्रीय राजमार्ग के किनारे शिकारपुर के जीरो पॉइंट इलाके में ले गए और हमलावरों की गिरफ्तारी और शेख के बेटे के खिलाफ कार्रवाई की मांग करते हुए धरना दिया।

 

पूर्व संघीय मंत्री मीर आबिद हुसैन भयो और मीर बबल खान भयो ने बाद में हस्तक्षेप करके प्रदर्शनकारियों को अपना धरना समाप्त करने के लिए मनाया। क्षेत्राधिकारी पुलिस ने अभी तक घटना की एफआईआर दर्ज नहीं की है।  इस बीच, शेख ने हत्याओं से अपने परिवार के किसी भी संबंध से इंकार किया है। उन्होंने शिकारपुर में मीडिया से कहा कि इन मौतों के लिए मार्फनिस और भयोस के बीच चल रहा आदिवासी संघर्ष जिम्मेदार है।


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Content Writer

Tanuja

Recommended News

Related News