एयरलाइन कंपनी के CEO बोले- आमतौर पर मुस्लिम ही होते हैं आतंकवादी

punjabkesari.in Saturday, Feb 22, 2020 - 04:12 PM (IST)

दुबईः  एयरलाइन कंपनी रयानएयर के CEO द्वारा मुसलमानों को लेकर दिए विवादित बयान से बवाल मच गया है। मुस्लिमों को लेकर एयरलाइन कंपनी रयानएयर के CEO माइकल ओलियरीव्स ने कहा है कि आतंकवादी आमतौर पर मुसलमान ही होते हैं। बजट एयरलाइन के CEO ने टाइम्स अखबार के साथ इंटरव्यू में हवाई अड्डे की सुरक्षा पर चर्चा करते हुए यह बात कही ।

 

इंटरव्यू के दौरान उनसे पूछा गया था कि बॉम्बर्स कौन होते हैं? इसके जवाब में ओलियरीव्स ने कहा कि मुसलमान एयर ट्रैवल के दौरान अकेले यात्रा करते हैं, अगर आप अपने परिवार के बच्चों के साथ ट्रैवल कर रहे हैं तो इसकी संभावना होती है कि आप उन्हें और अपना सबकुछ खो देंगे। हम ऐसे नहीं कह सकते, क्योंकि यह नस्लवाद है, लेकिन वे आमतौर पर एक मुस्लिम समुदाय का ही कोई पुरूष होगा। तीस साल पहले वह आयरिश थे। उनके इस बयान की कड़ी आलोचना हो रही है। ब्रिटेन की मुस्लिम काउंसिल के एक प्रवक्ता ने ओलेरी पर इस्लामोफोबिया का आरोप लगाया है। प्रवक्ता ने कहा कि उनका यह बयान ;इस्लामोफोबिया को परिभाषित करता है।

 

वहीं लेबर पार्टी के सांसद खालिद महमूद ने एक अखबार को बताया ओ लेरी नस्लवाद को बढ़ावा दे रहे हैं। जर्मनी में इस हफ्ते एक श्वेत व्यक्ति ने आठ लोगों को मार डाला। क्या हमें गोरे लोगों को इस तरह से देखना चाहिए कि वे फासिस्ट हैं? रायनियर के सीईओ को उनके विवादास्पद बयानों के लिए जाना जाता है। उन्होंने रायनियर की फ्लाइट्स में टॉयलेट का इस्तेमाल और मोटे यात्रियों पर फैट टैक्स लगाने का प्रस्ताव रखा था जिसपर काफी विवाद खड़ा हुआ था। रायनियर सीईओ के इस बयान के बाद सोशल मीडिया पर भी कड़ी आलोचना की जा रही है और जमकर नाराजगी जताई जा रही है। यूजर्स ने एयरलाइन के बहिष्कार का आह्वान किया है।",


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Tanuja

Recommended News

Related News