यह है दुुनिया का सबसे गंदा इंसान, 65 साल से नहीं नहाया (Watch pics)

punjabkesari.in Tuesday, Sep 03, 2019 - 11:27 AM (IST)

तेहरान: कहते हैं कि अच्छे स्वास्थय का राज अपने आप को साफ सुथरा रखना है, लेकिन इन महाशय का कहना है कि अगर वह अपने शरीर पर पानी की एक बूंद भी डालेगा तो बीमार हो जाएगा। 83 साल के अमो हाजी पिछले 67 साल से इस तरह की अजीबोगरीब लाइफस्टाइल के साथ अपनी जिंदगी को जी रहे हैं। 

PunjabKesari

हाजी को दुनिया का सबसे गंदा इंसान यूं ही नहीं कहा जा रहा है अभी हाजी के बारे में और भी बहुत सारी बातें जाननी बाकी हैं। हाजी ने बताया कि उसने ऐसा जीवन अपनी जवानी के दिनों के उतार-चढ़ाव के बाद अपनाया और चकित रूप में अपना आप को अलग कर लिया। 

PunjabKesari

डेली मेल की रिपोर्ट के अनुसार, हाजी ईरान के फार्स के दक्षिणी क्षेत्र में रहता है। हाजी को खाने-पीने की चीजों में सफाई से नफरत है। वह मरे हुए जानवरों का सड़ा मांस खाता है और उन्हें साही का मांस सबसे ज्यादा पसंद है, वह दिन में पांच लीटर पानी पीता है। इस काम के लिए भी वह जंग लगे ऑयल कैन का इस्तेमाल करता है। 

PunjabKesari
हाजी आराम करने के लिए सिगार पीता है और वह पाइप जानवरों के मल से भरी रहती है। वह रात एक गढ्ढे में बिताता है जो कब्र लगती है। यह नहीं कि लोगों ने उस पर ध्यान नहीं दिया। लोगों ने उसे नहलाने की कोशिश की लेकिन हाजी भागने में सफल रहा। 

PunjabKesari

तेहरान टाइम्स की रिपोर्ट के मुताबिक, ऐसा भी नहीं है कि उसे अपनी इस सूरत से अंजान नहीं है। वह कार के शीशे में अपना चेहरा देखता है, लेकिन उसे बदलने की कोशिश नहीं करता। बालों को काटने की बजाए वह उसे जलाना बेहतर समझता है।

PunjabKesari
यह शख्स गर्मियों में चीथड़े पहनता है और सर्दियों में वॉर हेलमेट। दुनिया में एक भारतीय शख्स कैलाश सिंह (66) का सबसे लंबे समय तक न नहाने का रिकॉर्ड दर्ज है। कैलाश सिंह 38 साल तक नहीं नहाकर रिकॉर्ड बुक में दर्ज हुए थे। वहीं हाजी इस बात का दावा किया है कि वह इस रिकॉर्ड को तोड़ चुका है।


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Edited By

Anil dev

Recommended News

Related News