नींबू पानी का ठेला भी नहीं चला सकते ट्रंप : क्रूज

punjabkesari.in Wednesday, Apr 13, 2016 - 01:48 PM (IST)

रोम : टेक्सास के सीनेटर टेड क्रूज ने अमरीका के राष्ट्रपति पद के चुनाव में रिपब्लिकन उम्मीदवार बनने के शीर्ष दावेदार डोनाल्ड ट्रंप पर हिंसा भड़काने और मतदाताओं एवं डेलीगेट को धमकाने के लिए घटिया तरीकों का इस्तेमाल करने का आरोप लगाया जबकि ट्रंप ने उम्मीदवार चुनने की प्रणाली की आलोचना जारी रखते हुए इसे धांधली युक्त बताया । 


क्रूज ने आज तक की चुनाव प्रचार मुहिम में सबसे सख्त शब्दों में बयान देते हुए कहा कि उनके अरबपति प्रतिद्वंद्वी एक खराब व्यापारी हैं और जो अपने पूरे करियर में चापलूसों से घिरे रहे हैं । क्रूज ने ग्लेन बेक रेडियो शो पर दिए साक्षात्कार में कहा कि डोनाल्ड का कहना है कि वह महान व्यापारी है । उन्होंने कहा कि ट्रंप जिस तरह अपनी मुहिम चला रहे हैं, उसे देखकर ‘प्रतीत होता है कि वह नींबू पानी का ठेला भी नहीं चला सकते ।’ इस बीच ट्रंप ने रिपब्लिकन चुनाव प्रणाली की आलोचना करते हुए दावा किया कि मतदाताओं की इच्छा को नकारा जा रहा है । 

ट्रंप ने मंगलवार शाम को न्यूयार्क के रोम में कहा कि हमारी रिपब्लिकन प्रणाली धांधली से भरी है । उन्होंने कोलोराडो की ओर इशारा करते हुए कहा कि डेलीगेट चयन प्रणाली ‘कुटिल नेताओं’ ने इस तरह तैयार की है कि यह सुनिश्चित हो सके कि उनकी तरह कोई बाहरी व्यक्ति कभी नहीं जीत पाए । उन्होंने रिपब्लिकन राष्ट्रीय समिति को दोषी बताते हुए कहा कि वे घटिया चालबाज हैं । इस तरह की घटिया बात की मंजूरी देने के लिए उन्हें स्वयं पर शर्म आनी चाहिए ।


ट्रंप ने कहा कि रिपब्लिकन एवं डेमोक्रेट दोनों ने ‘घटिया नियम एवं कायदे’ बनाए हैं जो ‘जीतने वाले व्यक्ति के लिए जीतना असंभव’ बनाते हैं । उन्होंने बाद में न्यूयार्क सिटी के सीएनएन टाउन हाल में कहा कि आरएनसी को ऐसा होना अच्छा नहीं लग रहा । उन्हें यह पसंद नहीं कि मैं अपना धन लगा रहा हूं क्योंकि इसका अर्थ यह हुआ कि उनका मुझ पर कोई नियंत्रण नहीं होगा ।


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Recommended News

Related News