ट्रंप के इंतजार में 12 घंटे तक गोल्फ कोर्स के निकट झाड़ियों में छुपा रहा संदिग्ध हमलावर

punjabkesari.in Tuesday, Sep 17, 2024 - 11:01 AM (IST)

Washington: अमेरिका के पूर्व राष्ट्रपति डोनाल्ड ट्रंप की हत्या की कोशिश के मामले का आरोपी फ्लोरिडा में एक गोल्फ कोर्स के बाहर अपनी राइफल और खाद्य सामग्री के साथ करीब 12 घंटे तक डेरा डालकर ट्रंप का इंतजार करता रहा था। ट्रंप की हत्या की फ्लोरिडा के वेस्ट पाम बीच में रविवार को उस समय कोशिश की गई जब वह अपने गोल्फ क्लब में खेल रहे थे। संघीय जांच ब्यूरो के अधिकारियों ने इस कोशिश को विफल कर दिया और संदिग्ध को हिरासत में ले लिया। इस घटना से मात्र नौ सप्ताह पहले ही एक बंदूकधारी ने पेंसिल्वेनिया में 13 जुलाई को एक चुनावी रैली के दौरान ट्रंप (78) को निशाना बनाकर गोलीबारी की थी।

PunjabKesari

इस हमले में एक गोली ट्रंप के दाहिने कान को छूकर निकल गई थी। ट्रंप पर हमले की यह नयी घटना रविवार दोपहर उस समय हुई जब पूर्व राष्ट्रपति गोल्फ खेल रहे थे और उनसे कुछ ही दूरी पर तैनात सीक्रेट सर्विस के एजेंटों ने देखा कि लगभग 400 गज की दूरी पर मैदान के किनारे झाड़ियों के बीच एक एके राइफल का हिस्सा बाहर निकला हुआ था। अधिकारियों ने बताया कि एक एजेंट ने गोली चलाई, जिसके बाद राउथ ने राइफल गिरा दी और एक एसयूवी में भाग गया। उन्होंने बताया कि राउथ ने भागते वक्त बंदूक के साथ दो बैकपैक, निशाना लगाने के लिए इस्तेमाल किया जाने वाला एक स्कोप और एक कैमरा भी मौके पर छोड़ दिया था। राउथ को बाद में पड़ोसी काउंटी में पुलिस ने रोक लिया। राउथ (58) वेस्ट पाम बीच में संघीय अदालत के समक्ष पेश हुआ।

PunjabKesari

FBI के हलफनामे के अनुसार, राउथ देर रात एक बजकर 59 मिनट से अगले दिन अपराह्न दो बजकर 31 मिनट तक गोल्फ कोर्स के पास था। राउथ द्वारा खुद के बारे में ऑनलाइन दी गई जानकारी में उसने स्वयं को ऐसा व्यक्ति बताया है जिसने हवाई में बेघर लोगों के लिए आवास बनाए, रूस के खिलाफ खुद का बचाव करने के लिए यूक्रेन के लिए लड़ाकों की भर्ती करने की कोशिश की और जो ट्रंप से नफरत करता है। राउथ ने 2023 में एक स्व-प्रकाशित पुस्तक ‘यूक्रेन्स अनविनेबल वॉर' (यूक्रेन का अजेय युद्ध) में ईरान के बारे में लिखा और कहा, ‘‘आप ट्रंप की हत्या करने के लिए स्वतंत्र हैं।''  


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Content Writer

Tanuja

Related News