ढाका में छात्रों के प्रदर्शन दौरान  हिंसक झड़प,  सैंकड़ों घायल

punjabkesari.in Sunday, Aug 05, 2018 - 12:02 PM (IST)

ढाका: बांग्लादेश की राजधानी ढाका में  सड़कों को सुरक्षित बनाने की मांग कर रहे  युवाओं का प्रदर्शन सातवें दिन भी जारी रहा। एक रिपोर्ट के अनुसार, शनिवार को इस प्रदर्शन के दौरान हुई हिसंक झड़पों में क़रीब 25 छात्रों समेत सैंकड़ों लोग घायल हो गए। हालांकि अभी तक ये स्पष्ट नहीं हो सका है कि हमला करने वाले कौन थे। लेकिन स्थानीय मीडिया का आरोप है कि ये हमला सत्तारूढ़ पार्टी से जुड़े एक छात्र समूह ने किया है। 
PunjabKesari
प्रदर्शन के दौरान हज़ारों की संख्या में लोग सड़कों पर यातायात को रोकते, वाहनों और चालकों को रोकते हुए नज़र आए। इन लोगों की मांग है कि सड़क सुरक्षा को बेहतर बनाया जाए। बीते रविवार को एक तेज़ रफ़्तार बस ने एक लड़के और लड़की को कुचल दिया था और हादसे में दोनों की मौत हो गई। उनकी मौत के बाद से ही ढाका में ये प्रदर्शन हो रहे हैं।
PunjabKesari
प्रदर्शनों को देखते हुए बांग्लादेश सरकार ने देश में मोबाइल इंटरनेट सेवा पर 24 घंटे के लिए रोक लगा दी है। सरकार ने प्रदर्शन कर रहे छात्रों से प्रदर्शन छोड़कर फिर से कक्षाओं का रुख़ करने की अपील की है।इससे पहले एक मंत्री ने छात्रों पर दिखावा करने का आरोप लगाया था, जिसके बाद काफ़ी हंगामा हुआ था।
PunjabKesari
हालांकि बाद में उन्होंने इसके लिए माफ़ी मांग ली। रिपोर्ट्स की मानें तो शनिवार को पुलिस ने भीड़ को नियंत्रित करने के लिए आंसू गैस और रबर की गोलियों का इस्तेमाल किया। हालांकि पुलिस इस तरह की बातों से इंकार कर रही है। समाचार एजेंसी एएफ़पी ने एक प्रत्यक्षदर्शी डॉक्टर अब्दुस शब्बीर के हवाले से कहा है कि प्रदर्शन के दौरान घायल लोगों की संख्या काफ़ी अधिक है और क़रीब 100 से ज़्यादा लोग घायल हुए हैं। 


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Tanuja

Recommended News

Related News